IND vs AUS: टी20 का बेस्ट खिलाड़ी वनडे में हो रहा फ्लॉप, पूर्व कप्तान ने बताई ये वजह

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला गया. इसमें टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 10वें ओवर तक ही अपने 5 विकेट खो चुकी थी.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 20, 2023, 10:21 AM IST
  • सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी बनी चिंता का विषय
  • 22 वनडे मैच खेल चुके हैं सूर्यकुमार यादव
IND vs AUS: टी20 का बेस्ट खिलाड़ी वनडे में हो रहा फ्लॉप, पूर्व कप्तान ने बताई ये वजह

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला गया. इसमें टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 10वें ओवर तक ही अपने 5 विकेट खो चुकी थी. 

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी बनी चिंता का विषय 
भारत को मिली करारी हार के बाद 360 डिग्री के नाम मशहूर सूर्यकुमार यादव का खराब फॉर्म चिंता का विषय बन गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के दोनों मैचों में सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं. इस तरह से टी20 की रैंकिंग में टॉप पर रहने वाला बल्लेबाज आखिर वनडे फॉर्मेट में आकर क्यों फ्लॉप हो जा रहा है. इस मुद्दे पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. 

'बल्लेबाजी स्टान्स है खुला'
गावस्कर की मानें तो सूर्यकुमार यादव का बल्लेबाजी स्टान्स काफी खुला हुआ है. इस तरह का बल्लेबाजी स्टान्स टी20 मैचों में काम आता है. वनडे मैचों में इस तरह का स्टान्स काम नहीं आता है और यही कारण है कि सूर्या को वनडे मैचों में दिक्कतें पैदा हो रही हैं. 

'तकनीकी कठिनाइयों का कर रहे हैं सामना'
उन्होंने आगे कहा, 'सूर्यकुमार यादव अपनी तकनीकी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. आप देखेंगे तो पता चलेगा कि उनका स्टान्स काफी खुला होता है. ऐसा टी20 क्रिकेट के लिए बेहद शानदार है, लेकिन वनडे के लिए नहीं. इसलिए उन्हें वनडे में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए इसमें सुधार की जरूरत है. साथ ही सूर्या को बल्लेबाजी कोच के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की जरूरत है और उनसे इस बात को सीखना होगा कि इससे कैसे बाहर आया जाए.' 

श्रीलंका के खिलाफ किया था डेब्यू
बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में 18 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में अपना वनडे डेब्यू किया था. उस मैच में उन्होंने 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी. साथ ही अपने दूसरे वनडे मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतक भी जड़ा था. 

22 वनडे मैच खेल चुके हैं सूर्यकुमार यादव
सूर्या अभी तक 22 वनडे मैच खेल चुके हैं और इनमें उन्होंने 20 इनिंग में बल्लेबाजी किया है. सूर्या के नाम इन 20 पारियों में कुल 433 रन दर्ज है. इस दौरान उनका हाई स्कोर 64 रनों का रहा है. 

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा ने बुमराह को लेकर दिया 'शॉकिंग' बयान, सूर्या की खराब बल्लेबाजी पर तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़