IND vs BAN: इंडिया को टेस्ट मैच जीता सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, बांग्लादेश को चटा सकते हैं धूल!

 IND vs BAN Test Cricket in Kanpur Stadium: आज कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खिला जाएगा. तीन गेंदबाज यहां की बाजी पलट सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2024, 10:56 AM IST
  • स्पिन बल्लेबाज पलट सकते हैं बाजी
  • भारत 3 स्पिनर्स को दे सकता है मौका
IND vs BAN: इंडिया को टेस्ट मैच जीता सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, बांग्लादेश को चटा सकते हैं धूल!

नई दिल्ली: IND vs BAN Test Cricket in Kanpur Stadium: भारत और बांग्लादेश के बीच आज टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला होगा. टेस्ट सीरीज का ये मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस पिच पर वही शानदार पारी खेल पाएगा, जो टॉस जीतेगा. आइए, इसके पीछे का कारण समझने की कोशिश करते हैं. 

भारत ने पहला मुकाबला जीता
टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच इससे पहले चेन्नई में मैच खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 280 रन के अंतर से हराया था. अब भारत का टारगेट है कि सीरीज जीतने के लिए वे क्लीन स्वीप करें. फिर भारत की दावेदारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 के लिए मजबूत हो जाएगी. 

भारत के लिए ये मैदान कैसा
कानपुर में होने वाला मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ये पिच भारत के लिए हमेशा लकी रही है. 1983 से लेकर अब तक भारत इस पिच पर एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है. बीते 41 साल में यहां पर 9 मैच खेले गए, जिनमें से भारत ने 5 मैच जीते और 4 ड्रॉ हुए. 

पिच पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला
यहां की पिच काली मिट्टी से बनी है, जिस पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रह सकता है. पिच फ्लैट होने चलते शुरुआत के 2 दिन में यहां पर बल्लेबाजी करना भी आसान ही होगा. टीम इंडिया 3 स्पिन गेंदबाजों को मैदान में उतार सकती हैं. आर अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को मैदान में उतारा जा सकता है. ये टीम इंडिया को यहां मैच जीतवा सकते हैं.

इंडिया ने सिर्फ एक बार चुनी फील्डिंग
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अब तक 23 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. सिर्फ एक बार टीम इंडिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया. 1964 में ये मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया. ये ड्रॉ साबित हुआ. कुल 23 टेस्ट मैच में इंडिया ने 7 मैच जीत चुकी है. 3 मैच में टीम इंडिया हारी और 13 मैच ड्रॉ रहे.

ये भी पढ़ें- Ind vs Ban: दूसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 में होगा बदलाव! लोकल ब्वॉय को मौका देंगे रोहित शर्मा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़