बल्लेबाजों की कब्रगाह में अक्षर पटेल ने अपने नाम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने डे नाइट टेस्ट में बेस्ट

अक्षर पटेल ने पहली बार पिंक बॉल से गेंदबाजी करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Feb 25, 2021, 07:23 PM IST
  • अहमदाबाद टेस्ट में अक्षर ने झटके 70 रन देकर 11 विकेट.
  • पहली पारी में 38 रन देकर झटके थे 6 विकेट, दूसरी में 5 किए अपने नाम.
बल्लेबाजों की कब्रगाह में अक्षर पटेल ने अपने नाम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने डे नाइट टेस्ट में बेस्ट
अहमदाबाद: अपने घरेलू मैदान पर करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे बांए हाथ स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने डे-नाइट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.  मैच की पहली पारी में 38 रन देकर 6 विकेट झटकने वाले अक्षर ने दूसरी पारी में भी इस प्रदर्शन को जारी रखते हुए 32 रन देकर 5 विकेट झटक लिए. मैच में उन्होंने 70 रन देकर कुल 11 विकेट झटके और डे-नाइट टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.
 
तोड़ा पैट कमिंस का वर्ल्ड रिकॉर्ड
अक्षर से पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के नाम दर्ज था. कमिस ने श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 62 रन देकर 10 विकेट लिए थे. ऐसे में अक्षर ने कमिंस को 1 विकेट के अंतर से पछाड़ दिया.  डे-नाइट टेस्ट में अक्षर से पहले बतौर स्पिनर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के स्पिनर देवेंद्र बिशु के नाम दर्ज था. बिशु ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 174 रन देकर 10 विकेट लिए थे. उन्हें तो अक्षर ने बड़े अंतर से पछाड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन बने सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट झटकने वाले भारतीय, तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड
 

दो टेस्ट में अपने नाम किए 18 विकेट
अक्षर ने इस दौरान लगातार तीसरी पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट झटकने में सफल रहे. दो टेस्ट की चार पारी में अक्षर पटेल ने 9.44 की औसत और 2.18 की इकोनॉमी से 18 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/38 रहा है जो उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में किया था. 
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 
 
 
 
 
 
 

ट्रेंडिंग न्यूज़