IND vs ENG: भारत को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों बाहर हुए विराट कोहली, जानें पीछे की वजह

IND vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी से भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पांच मुकाबलों की शुरुआत होनी है. इससे पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो विराट कोहली निजी कारणों से टेस्ट सीरीज के शुरुआती के दो मैचों से बाहर हो गए हैं. यानी विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरू के दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई की ओर से की गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 22, 2024, 03:40 PM IST
  • 25 जनवरी से हो रही है टेस्ट सीरीज की शुरुआत
  • BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी
IND vs ENG: भारत को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों बाहर हुए विराट कोहली, जानें पीछे की वजह

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: गुरुवार 25 जनवरी से भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पांच मुकाबलों की शुरुआत होनी है. इससे पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो विराट कोहली निजी कारणों से टेस्ट सीरीज के शुरुआती के दो मैचों से बाहर हो गए हैं. यानी विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरू के दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई की ओर से की गई है. 

BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी
बीसीसीआई ने अपने मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, 'विराट कोहली ने निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरू के दो मुकाबलों से बाहर होने का अनुरोध किया है.' रिपोर्ट्स की मानें, तो विराट कोहली ने इस बारे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर से इस बारे में बात की है. 

25 जनवरी से हो रही है टेस्ट सीरीज की शुरुआत
बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सुबह 9 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा. वहीं, दूसरा मैच 2 फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक विशाखापट्टनम में, तीसरा मैच 15 फरवरी से 19 फरवरी तक राजकोट, चौथा मैच 23 फरवरी से 27 फरवरी तो सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा. 

भारत बनाम इंग्लैंड 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 
पहला टेस्ट मैच- 25 जनवरी से 29 जनवरी तक
दूसरा टेस्ट मैच- 2 फरवरी से 6 फरवरी तक 
तीसरा टेस्ट मैच- 15 फरवरी से 19 फरवरी तक 
चौथा टेस्ट मैच- 23 फरवरी से 27 फरवरी तक 
पांचवा टेस्ट मैच- 7 मार्च से 11 मार्च तक

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: इस दिन शुरू हो सकता है आईपीएल, जानें कब होगा फाइनल मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़