IND vs SL 2nd ODI: बल्लेबाज या गेंदबाज, प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर किसे होगा फायदा? जानें Pitch Report

IND vs SL 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे वनडे सीरीज का आज दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा. इस दौरान कोलंबो में बारिश का मौसम है. वेदर रिपोर्ट्स की मानें, तो बारिश में सीरीज के दूसरे मुकाबले के धुलने की पूरी आशंका है. बहरहाल, आइए एक नजर कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट पर डालते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2024, 12:05 PM IST
  • दोपहर 2:30 से शुरू होगा महामुकाबला
  • 73 प्रतिशत है बारिश की संभावना
IND vs SL 2nd ODI: बल्लेबाज या गेंदबाज, प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर किसे होगा फायदा? जानें Pitch Report

नई दिल्लीः IND vs SL 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है. शुक्रवार 2 अगस्त को श्रीलंका के कोलंबो में खेला गया सीरीज का पहला मैच टाई रहा था. वहीं, आज रविवार 4 अगस्त को सीरीज का दूसरा मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिहाज से बेहद खास है. सीरीज में दबदबा बनाने के लिए इस मैच को जीतना हर टीम के लिए बेहद जरूरी है. 

दोपहर 2:30 से शुरू होगा महामुकाबला
मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से होगी. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 2 बजे किया जाएगा. बहरहाल, आइए जानते हैं आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच धीमी गति वाली पिच है. यहां स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है और धीरे-धीरे पिच धीमी होती चली जाती है. 

शुरू में बल्लेबाजों को मिलती है मदद 
शुरुआत में पिच ठोस होने की वजह से बल्लेबाजों को अच्छी उछाल मिलती है. इस पिच पर शुरू में बल्लेबाजी करना फायदेमंद होता है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला ले सकती है. इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों के जीत का प्रतिशत 51.61 है. वहीं, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का जीत प्रतिशत सिर्फ 38.06 है. 

73 प्रतिशत है बारिश की संभावना
बता दें कि मौजूदा समय में कोलंबो में बारिश का मौसम है. ऐसे में इस मैच के बारिश में धुलने की आशंका बहुत ज्यादा है. एक्यूवेदर की रिपोर्ट् के अनुसार रविवार 4 अगस्त को कोलंबो में भारी बारिश की आशंका है. दोपहर में 73 प्रतिशत तक बारिश की आशंका है. वहीं, शाम को लगभग 70 फीदसी बारिश की आशंका है. इस दौरान तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं, ह्यूमिडिटी का स्तर 80 प्रतिशत के आसपास रह सकता है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SL: दूसरे मैच में इन खिलाड़ियों को बना सकते हैं अपनी ड्रीम टीम का हिस्सा, हो सकते हैं मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़