IND vs ENG: इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे बुमराह, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs England 5th Test: कप्तानी छोड़ने के बाद से जो रूट फॉर्म में हैं जबकि आईपीएल से फॉर्म हासिल करने वाले जॉनी बेयरस्टॉ ने 120 प्लस की औसत से करीब 400 रन बनाये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2022, 07:07 AM IST
  • एजबेस्टन में मौसम विभाग ने पहले दिन बारिश की आशंका व्यक्त की है
  • इसके अलावा बाकी दिन भी बादल छाए रहेंगे और छुटपुट बारिश हो सकती है
IND vs ENG: इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे बुमराह, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच पर सभी की नजरें हैं. इंग्लैंड ने पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है लेकिन भारत की अंतिम 11 का खुलासा टॉस के वक्त ही होगा. रोहित की गैर मौजूदगी में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

जानिए क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा/ आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान)), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

मैच पर बारिश का साया

एजबेस्टन में मौसम विभाग ने पहले दिन बारिश की आशंका व्यक्त की है. इसके अलावा बाकी दिन भी बादल छाए रहेंगे और छुटपुट बारिश हो सकती है. एजबेस्टन में तेज हवाएं चलती हैं जिससे तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त स्विंग मिलना तय है. हालांकि इसकी विकेट बल्लेबाजों के लिए भी अनुकूल रहती है. यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 350 से अधिक का स्कोर बनाना सही रहेगा.

शानदार फॉर्म में चल इंग्लैंड की टीम

कप्तानी छोड़ने के बाद से जो रूट फॉर्म में हैं जबकि आईपीएल से फॉर्म हासिल करने वाले जॉनी बेयरस्टॉ ने 120 प्लस की औसत से करीब 400 रन बनाये. भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को कहा कि इंग्लैंड ने दो मैचों में हार के करीब जाकर जीत दर्ज की है. हम हालांकि उनकी ताकत के बारे में सोचने की बजाय अपनी ताकत पर फोकस करेंगे.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टी20 और वनडे टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़