भारत को दो विश्वकप जिताने वाले बल्लेबाज की भविष्यवाणी, विराट की टीम को हो रहा नुकसान

युवराज सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि टेस्ट चैंपियनशिप में बेस्ट ऑफ थ्री टेस्ट की सीरीज होनी चाहिए क्योंकि अगर आप पहला मैच गंवा दो तो अगले दो मैचों में वापसी कर सकते हो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2021, 08:26 AM IST
  • भारतीय टीम 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले टेस्ट मैच में सीमित तैयारी के साथ उतरेगी
  • न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है
भारत को दो विश्वकप जिताने वाले बल्लेबाज की भविष्यवाणी, विराट की टीम को हो रहा नुकसान

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. विराट कोहली और केन विलियमसन की सेनाओं के बीच होने वाली खिताबी भिड़ंत में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी.

सभी पूर्व खिलाड़ी मैच से पहले ही अपनी अपनी सोच के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे हैं. कोई न्यूजीलैंड को मजबूत बता रहा है तो कोई भारत की तारीफ कर रहा है.

युवराज सिंह ने बताया भारत को हो रहा नुकसान

पूर्व भारतीय ऑल राउंडर युवराज सिंह का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल तीन मैचों का मुकाबला होना चाहिए था

क्योंकि मौजूदा कार्यक्रम के कारण विराट कोहली की टीम थोड़े नुकसान की स्थिति में है.

भारतीय टीम को अभ्यास मैच न मिलने का नुकसान

युवराज सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि टेस्ट चैंपियनशिप में बेस्ट ऑफ थ्री टेस्ट की सीरीज होनी चाहिए क्योंकि अगर आप पहला मैच गंवा दो तो अगले दो मैचों में वापसी कर सकते हो.

2011 विश्वकप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह का मानना है कि भारत थोड़े नुकसान की स्थिति में है क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेल रही है.

उन्होंने कहा कि आठ से 10 अभ्यास सत्र मिलेंगे लेकिन मैच अभ्यास की भरपाई किसी चीज से नहीं हो सकती. यह बराबरी का मुकाबला होगा लेकिन न्यूजीलैंड की टीम थोड़े फायदे की स्थिति में रहेगी.

यह भी पढ़िएः जब मिस यूनिवर्स के प्यार में पड़े महेश भूपति, पत्नी को तलाक देकर खास अंदाज में किया था प्रपोज

न्यूजीलैंड फाइनल से पहले खेलेगी 2 टेस्ट मैच

गुरुवार को इंग्लैंड पहुंचने वाली भारतीय टीम 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले टेस्ट मैच में सीमित तैयारी के साथ उतरेगी जबकि न्यूजीलैंड की टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है.

सिक्सर किंग को रोहित और शुभमन गिल पर भरोसा

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने कहा कि भारतीय टीम को सलामी जोड़ी मजबूत करनी होगी क्योंकि रोहित शर्मा और शुभमन गिल जब मजबूत शुरुआत देंगे तभी मध्यक्रम बड़ा लक्ष्य रखने में कामयाब होगा. युवराज ने कहा कि इंग्लैंड में पहली बार सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा और शुभमन गिल को जल्द से जल्द ड्यूक्स गेंदों का आदी होना होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़