बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, ऋषभ पंत की वापसी, कोहली के कनेक्शन वाले खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

India Squad for bangladesh test series: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में ऋषभ पंत, केएल राहुल की वापसी हुई है. वहीं यश दयाल को पहली बार टेस्ट के लिए चुना गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2024, 10:14 PM IST
  • पहली बार चुने गए यश दयाल
  • केएल राहुल की भी टीम में वापसी
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, ऋषभ पंत की वापसी, कोहली के कनेक्शन वाले खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

नई दिल्लीः India Squad for bangladesh test series: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में ऋषभ पंत, केएल राहुल की वापसी हुई है. 

यश दयाल पहली बार चुने गए

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लगभग 20 महीने बाद बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टेस्ट खेलेंगे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया.

यश दयाल आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हैं. आईपीएल में विराट कोहली भी इसी टीम से खेलते हैं. यश दयाल ने दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में 4 विकेट लिए थे.

 

यहां चेक करें पूरी स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

राहुल और कोहली भी टीम में वापस

इंग्लैंड सीरीज का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली और केएल राहुल की भी टीम में वापसी हुई है. निजी वजहों से विराट इंग्लैंड सीरीज का हिस्सा नहीं थे. वहीं केएल राहुल और ऋषभ पंत चोटिल थे. तेज गेंदबाज आकाश दीप भी टीम का हिस्सा हैं. इंग्लैंड सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा रहे श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल और रजत पाटीदार को मौका नहीं मिला है. 

जानें कब होगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से चेन्नई में पहला टेस्ट खेला जाएगा. वहीं 27 सितंबर से कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच होगा. दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 3 टी20 मैचों की सीरीज भी होगी. इसमे पहला मैच 6 अक्तूबर को ग्वालियर, दूसरा 9 अक्तूबर को दिल्ली और तीसरा 12 अक्तूबर को हैदराबाद में होगा.

यह भी पढ़िएः शाहीन अफरीदी के फैंस को लगी मिर्ची! इस पाकिस्तानी बॉलर को पसंद हैं बुमराह, बोले- गति के साथ दिमाग भी जरूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़