RR vs KKR: रोमांचक मैच में बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक ने राजस्थान को दिलाई जीत

IPL 2022: ब्रेबोर्न स्टेडियम में सोमवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रन से हरा दिया. जोस बटलर के शतक और युजवेंद्र चहल की हैट्रिक की बदौलत राजस्थान ये मैच जीता. चहल ने 4 ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट लिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2022, 11:39 PM IST
  • राजस्थान ने दिया था 218 रन का लक्ष्य
  • बटलर ने जड़ा इस सीजन का दूसरा शतक
RR vs KKR: रोमांचक मैच में बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक ने राजस्थान को दिलाई जीत

नई दिल्लीः IPL 2022: ब्रेबोर्न स्टेडियम में सोमवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रन से हरा दिया. जोस बटलर के शतक और युजवेंद्र चहल की हैट्रिक की बदौलत राजस्थान ये मैच जीता. चहल ने 4 ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट लिए. केकेआर की टीम 210 रन पर ऑलआउट हो गई.

पारी की पहली गेंद पर रन आउट हुए नरेन

केकेआर के लिए ओपनिंग करने आए सुनील नरेन बिना कोई बॉल खेले पारी की पहली ही गेंद पर रनआउट हो गए. इसके बाद एरॉन फिंच और श्रेयस अय्यर ने टीम को मजबूती दी और 107 रन पर फिंच के रूप में दूसरा विकेट गिरा. 

अश्विन ने रसेल को किया बोल्ड
इसके बाद आए नीतीश राणा ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए, लेकिन वह 18 रन पर युजवेंद्र चहल का शिकार बने. आंद्रे रसेल बिना खाता खोले अश्विन की बॉल पर बोल्ड हो गए. इसके बाद आए वेंकटेश अय्यर को मात्र 6 रन के स्कोर पर चहल ने संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट कराया.

इस तरह ली हैट्रिक

चहल ने अपने चौथे ओवर की चौथी बॉल पर पहले श्रेयस को 85 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इसके बाद शिवम मावी को बाउंड्री लाइन पर कैच आउट कराया. आखिरी बॉल में पैट कमिंस को विकेट के पीछे सैमसन के हाथों कैच कराया. 

बटलर ने ठोका इस सीजन का दूसरा शतक
इससे पहले जोस बटलर के इस सीजन में दूसरे शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पांच विकेट पर 217 रन बनाए. बटलर ने 61 गेंद में पांच छक्कों और नौ चौकों से 103 रन की पारी खेलने के अलावा देवदत्त पडिक्कल (24) के साथ पहले विकेट के लिए 97 और कप्तान संजू सैमसन (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. 

सुनील नरेन ने चटकाए 4 विकेट
शिमरोन हेटमायर ने अंत में 13 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी खेली. नाइट राइडर्स की ओर से 150वां आईपीएल मैच खेल रहे सुनील नरेन ने चार ओवर में सिर्फ 21 रन देकर दो विकेट चटकाए. अन्य गेंदबाज महंगे साबित हुए. पैट कमिंस चार ओवर में 50 जबकि उमेश यादव ने 44 रन लुटाए. 

राजस्थान ने पावरप्ले में जोड़े 60 रन
कमिंस को एक विकेट मिला, जबकि उमेश के खाते में कोई विकेट नहीं आया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे रॉयल्स को बटलर ने पडिक्कल के साथ मिलकर तूफानी शुरुआत दिलाई. रॉयल्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 60 रन जोड़े. बटलर ने सिर्फ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. 

इसके बाद बटलर ने 59 गेंद में मौजूदा सत्र का दूसरा और आईपीएल करियर का तीसरा शतक पूरा किया.

यह भी पढ़िएः RR vs KKR: जोस बटलर ने बल्ले से फिर फोड़ा बम, इस सीजन में दूसरा शतक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़