IPL 2022: ये मुसीबत नहीं छोड़ रही मुंबई का पीछा, लखनऊ के खिलाफ ये होगी प्लेइंग 11

मुंबई ने अब तक इस सत्र में अपने सभी सात मैच गंवाये हैं. पांच बार के चैंपियन के लिये अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है और वह अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2022, 07:11 AM IST
  • ट्रेन में ज्वलनशील ले जाना दंडनीय अपराध
  • रेल परिसर में धूम्रपान करने पर है प्रतिबंध
IPL 2022: ये मुसीबत नहीं छोड़ रही मुंबई का पीछा, लखनऊ के खिलाफ ये होगी प्लेइंग 11

मुंबई: MI vs LSG Predicted Playing 11: प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियन्स की टीम को अगर अपनी हार का सिलसिला तोड़ना है तो उसे रविवार को यहां लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होने वाले मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

मुंबई ने अब तक इस सत्र में अपने सभी सात मैच गंवाये हैं. पांच बार के चैंपियन के लिये अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है और वह अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है. अब कोई चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा. दूसरी तरफ लखनऊ अच्छी लय में दिख रहा है. उसने सात मैचों में से चार में जीत दर्ज की है लेकिन पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

लखनऊ की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मनीष पांडे, मार्कस स्टोयनिस, आयुष बदोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डिवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स/जयदेव उनादकट, रितिक शौकीन, मुरुगन अश्विन/मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, रिली मेरिडिथ

पिछले मैच में लखनऊ ने जीता था मैच

लखनऊ ने हालांकि पहले चरण के मैच में मुंबई को 18 रन से हराया था जिससे वह बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगा. मुंबई ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वह इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है. मुंबई किसी एक सत्र में पहले सात मैच गंवाने वाली पहली टीम बन गयी है. लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा को पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर गड़बड़ी कहां हो रही है.

रोहित ने टीम के पिछले मैच के बाद कहा था कि किसी पर उंगली उठाना मुश्किल है, लेकिन हम मैच में अच्छी शुरुआत नहीं कर रहे हैं. अगर आप जल्दी विकेट गंवा देते हो तो उसका नुकसान होता है. मुंबई के लचर प्रदर्शन का एक कारण सलामी बल्लेबाज रोहित और ईशान किशन की खराब फॉर्म है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दोनों खाता नहीं खोल पाये थे. रोहित ने टूर्नामेंट में अब तक 114 और ईशान ने 191 रन बनाये हैं. तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, जबकि युवा डेवाल्ड ब्रेविस ने भी कुछ मैचों में चमक बिखेरी लेकिन उनमें धैर्य की कमी लगी. मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.

पोलार्ड बने मुंबई की मुसीबत

ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड अभी तक केवल 96 रन बनाकर टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. गेंदबाजी में मुंबई का दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर टिका है लेकिन बाकी गेंदबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. डेनियल सैम्स ने चेन्नई के खिलाफ चार विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जयदेव उनादकट अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव नहीं कर पाये. टायमल मिल्स, बासिल थम्पी और मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन भी रनों पर अंकुश नहीं लगा पाये हैं.

आस्ट्रेलिया के रिले मेरेडिथ और ऋतिक शौकीन ने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखाया लेकिन मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की मजबूत बल्लेबाजी पर काबू पाने के लिये अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. लखनऊ की बल्लेबाजी की अगुवाई भी कप्तान केएल राहुल (265 रन) कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मैच जीतते ही दिखा SRH के गेंदबाज में बड़बोलापन, कहा- 'कोहली का विकेट लेने की खुशी नहीं...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ट्रेंडिंग न्यूज़