मैच जीतते ही दिखा SRH के गेंदबाज में बड़बोलापन, कहा- 'कोहली का विकेट लेने की खुशी नहीं...'

RCB के बैटिंग क्रम को पूरी तरह ध्वस्त करने वाले मैन ऑफ द मैच गेंदबाज मार्को यान्सिन ने बड़े बोल बोले हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2022, 11:25 PM IST
  • कोहली से ज्यादा अनुज रावत के विकेट की खुशी
  • शुरुआती विकेट न गंवाते तो बड़ा स्कोर बनाते- फाफ
मैच जीतते ही दिखा SRH के गेंदबाज में बड़बोलापन, कहा- 'कोहली का विकेट लेने की खुशी नहीं...'

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ आईपीएल के 36वें मैच में RCB को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. टीम महज 68 रन पर सिमट गई और शर्मनाक अंदाज में उसे मात खानी पड़ी. 

RCB के बैटिंग क्रम को पूरी तरह ध्वस्त करने वाले मैन ऑफ द मैच गेंदबाज मार्को यान्सिन ने बड़े बोल बोले हैं. उन्होंने कोहली की गरिमा और स्टेटस के विपरीत बयानबाजी की. उन्होंने कहा कि मुझे कोहली के विकेट की ज्यादा खुशी नहीं है. सभी जानते हैं कि इस समय कोहली लगातार जल्दी आउट हो रहे हैं और RCB को मुसीबत में डाल रहे हैं. 

कोहली से ज्यादा अनुज रावत के विकेट की खुशी

मैन ऑफ द मैच यान्सिन ने कहा कि उन्हें कोहली और डुप्लेसी के विकेट से ज्यादा खुशी अनुज रावत को पवेलियन भेजने से हुई. बायें हाथ के इस गेंदबाज ने कहा कि मैच चीजों को आसान रखने की कोशिश कर रहा था. मैंने कोहली और डुप्लेसी के विकेट लिये लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज रावत को आउट करने से मुझे ज्यादा खुशी हुई. यह सीमित ओवरों के खेल में मेरा सर्वश्रेष्ठ ओवर था. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस शानदार जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया. 

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए कुछ बेहतरीन दिनों में से एक था. गेंद हवा में स्विंग हो रही थी और हमारे तेज गेंदबाजों ने शानदार तरीके से इसका पूरा फायदा उठाया. यह शानदार है कि हमारी टीम में चार अलग-अलग तरीके बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. यह पूरी टीम की तरफ से कमाल का प्रदर्शन था.’

कप्तान फाफ ने भी की यान्सिन की तारीफ

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शर्मनाक हार झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी)  के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने शनिवार को यहां कहा कि उनकी टीम ने शुरुआत कुछ ओवरों में ही मैच गंवा दिया था. आरसीबी की टीम इस मैच में महज 68 रन पर आउट हो गयी. 

हैदराबाद ने आठ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 72 रन बनाकर मैच जीत लिया. डुप्लेसी ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि हमने शुरुआती कुछ ओवरों में चार-पांच विकेट खोकर मैच को गंवा दिया था. शुरुआत में गेंदबाजों को मदद मिल रही थी लेकिन आपको इससे निपटने का तरीका आना चाहिये. 

शुरुआती विकेट न गंवाते तो बड़ा स्कोर बनाते- फाफ

उन्होंने कहा कि बाद में पिच आसान होते चली गयी और अगर हमने शुरुआत में विकेट नहीं गंवाये होते तो बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते थे. हमें लगा था कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए आसान होगी लेकिन किसी भी पिच पर शुरुआती ओवरों में आपको सावधानी बरतनी होती है. उन्होंने मैच के दूसरे ओवर में लगातार गेंदों में अपना और विराट कोहली के विकेट लेने के बाद अनुज रावत को भी पवेलियन भेजने वाले तेज गेंदबाज मार्को यानसेन की तारीफ की.

ये भी पढ़ें- BCCI ने किया IPL और आगामी सीरीज से जुड़ा बड़ा ऐलान, जानिए कब-कहां होंगे प्लेऑफ मैच

उन्होंने कहा, ‘‘मार्को यानसेन ने (अपने) पहले ही ओवर में घातक गेंदबाजी की. उन्होंने दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराया और कुछ बड़े विकेट लिये.’’ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़