IPL 2022: नीलामी से पहले क्या होगी राजस्थान की रणनीति, संजू सैमसन ने किया खुलासा

आगामी नीलामी उनकी टीम लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अगले पांच साल वर्षों के लिए सही खिलाड़ियों को चुनकर मजबूत आधार बनाना चाहते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2022, 05:45 PM IST
  • राजस्थान की पर्स में 62 करोड़ रुपये
  • छुपा रुस्तम खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाती है संजू की टीम
IPL 2022: नीलामी से पहले क्या होगी राजस्थान की रणनीति, संजू सैमसन ने किया खुलासा

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samsan) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आगामी नीलामी उनकी टीम लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अगले पांच साल वर्षों के लिए सही खिलाड़ियों को चुनकर मजबूत आधार बनाना चाहते हैं.

राजस्थान की पर्स में 62 करोड़ रुपये

लीग की शुरुआती सत्र की चैम्पियन बनी रॉयल्स फ्रैंचाइजी शनिवार और रविवार यहां प्रस्तावित नीलामी में 62 करोड़ रुपये के साथ उतरेगी. पूर्व चैंपियन ने सैमसन के अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को टीम में रिटेन (बरकरार रखा) किया है.

यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में सैमसन ने कहा कि यह नीलामी वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि हम जानते हैं कि हम अगले पांच-छह वर्षों के लिए अपना आधार तैयार कर सकते हैं. इसलिए हम नीलामी में शामिल सभी खिलाड़ियों पर नजर रखें है.

छुपा रुस्तम खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाती है संजू की टीम

उन्होंने कहा कि हम ऐसे खिलाड़ियों को जोड़ना चाहते है जो फ्रेंचाइजी की दृष्टिकोण को समझे और हमारी टीम को शीर्ष पर वापस ले जाने में मदद कर सकते हैं. अब तक की नीलामी में राजस्थान की टीम ऐसे खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए जानी जाती रही है जो भले ही बड़े सितारे ना हो लेकिन टीम के लिए शानदार योगदान देने की क्षमता रखते है.

ये भी पढ़ें- IPL Auction से पहले पंजाब किंग्स के कोच का बड़ा खुलासा, कहा- यही होगा टीम का नया कप्तान

फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा कि हमने विस्तृत तौर पर विश्लेषणात्मक आकलन किये है.  खिलाड़ियों पर एकत्रित की गई जानकारी हमारे डाटाबेस मे है. श्रीलंका के इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि हम एक मजबूत विश्लेषणात्मक प्रक्रिया के साथ अपनी डेटा को और दुरूस्त कर रहे है। यह वास्तव में काफी व्यापक प्रक्रिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़