KKR vs LSG: रोमांचक मुकाबले में लखनऊ 1 रन से जीता, प्लेऑफ में जगह हुई पक्की

KKR vs LSG: निकोलस पूरन (30 गेंद में 58 रन) की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के बाद रवि बिश्नोई (चार ओवर में 23 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में शनिवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को बेहद रोमांचक मैच में एक रन के हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2023, 06:18 AM IST
  • आखिरी तक अकेले लड़ते रहे रिंकू सिंह
  • लखनऊ ने 14 मैचों में दर्ज की 8वीं जीत
KKR vs LSG: रोमांचक मुकाबले में लखनऊ 1 रन से जीता, प्लेऑफ में जगह हुई पक्की

नई दिल्लीः KKR vs LSG: निकोलस पूरन (30 गेंद में 58 रन) की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के बाद रवि बिश्नोई (चार ओवर में 23 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में शनिवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को बेहद रोमांचक मैच में एक रन के हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की. 

आखिरी तक अकेले लड़ते रहे रिंकू सिंह

रिंकू सिंह की एक और आतिशी पारी ने केकेआर को लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचा दिया था लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. रिंकू ने 33 गेंद में छह चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाये. टीम अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 41 रन चाहिये थे लेकिन रिंकू की आक्रामक पारी के बाद भी टीम लक्ष्य से एक रन दूर रह गयी. 

लखनऊ ने 14 मैचों में दर्ज की 8वीं जीत

लखनऊ सुपरजायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 176 रन बनाने के बाद केकेआर की पारी को सात विकेट पर 175 रन पर रोक दिया. लखनऊ की 14 मैचों में यह आठवीं जीत है और टीम ने 17 अंक के साथ तालिका में तीसरा स्थान पक्का किया. इतने ही अंक के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स बेहतर नेट रन रेट के दूसरे स्थान पर है. 

केकेआर की यह 14 मैचों में आठवीं हार है. टीम का अभियान 12 अंक के साथ खत्म हुआ. प्लेऑफ की चौथी टीम की दौड़ में अब मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टीमें बच गई हैं. 

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई केकेआर

केकेआर के लिए रिंकू के अलावा जेसन रॉय का ही बल्ला चला. रॉय ने 28 गेंद में सात चौके और एक छक्का लगाकर 45 रन बनाने के साथ पहले विकेट के लिए वेंकटेश अय्यर (15 गेंद में 24 रन) के साथ 61 रन की साझेदारी की लेकिन टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी. 

क्रुणाल-कृष्णप्पा ने भी की अच्छी गेंदबाजी

लखनऊ के लिए कृणाल पंड्या (चार ओवर में 30 रन) और कृष्णप्पा गौतम (चार ओवर में 26 रन) ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट चटकाये. टीम के स्पिनरों ने 12 ओवर में महज 79 रन दिये. यश ठाकुर ने तीन ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिये.   

पूरन और बडोनी ने की अहम साझेदारी

इससे पहले पूरन ने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये और छठे विकेट के लिए आयुष बडोनी (25) के साथ 47 गेंद में 74 रन की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (27 गेंद में 28) और प्रेरक मांकड़ (20 गेंद में 26 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े थे. 

वैभव अरोड़ा ने चटकाए चार विकेट

केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा (चार ओवर में 30 रन), सुनील नारायण (चार ओवर में 28 रन) और शार्दुल ठाकुर (दो ओवर में 27 रन) ने दो-दो विकेट लिए. केकेआर ने आक्रामक तरीके से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया. वेंकटेश ने शुरुआती ओवर में मोहसिन खान के खिलाफ दो चौका और एक छक्का लगाया तो वहीं रॉय ने यही कारनामा नवीन उल हक के खिलाफ किया. 

जीत की दहलीज पार नहीं करा पाए रिंकू

लगातार विकेट गंवाने के चलते केकेआर मैच पर पकड़ नहीं बना पा रहा था, लेकिन दूसरे छोर से रिंकू टीम को हर हाल में जीत दिलाने के लिए जुटे थे. केकेआर को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिये थे लेकिन रिंकू स्ट्राइक पर आने के बाद दूसरी और तीसरी गेंद पर रन बनाने में विफल रहे. टीम को आखिरी तीन गेंद पर 18 रन चाहिये थे लेकिन यश के खिलाफ छक्का, चौका और छक्का ही लगा सके.

यह भी पढ़िएः IPL 2023: दिल्ली को 77 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंची धोनी की सीएसके, देखें प्वाइंट्स टेबल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़