IPL 2024 Points Table: गुजरात का टूटा प्लेऑफ में जाने का सपना, अब इन 6 टीमों के बीच होगा 3 पायदानों के लिए घमासान

IPL 2024 Points Table Updated: दुनिया का सबसे प्रसिद्ध टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग अपने आखिरी पड़ाव पर है. लीग मैचों से शुरू हुआ मुकाबला अब प्लेऑफ के कगार पर आ गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है. वहीं, बाकी के तीन टीमों के लिए संघर्ष अभी भी जारी है. टूर्नामेंट का 63वां मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने से गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 10:24 AM IST
  • बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच
  • केकेआर पहले ही कर चुकी है क्वालीफाई
IPL 2024 Points Table: गुजरात का टूटा प्लेऑफ में जाने का सपना, अब इन 6 टीमों के बीच होगा 3 पायदानों के लिए घमासान

नई दिल्लीः IPL 2024 Points Table Updated: दुनिया का सबसे प्रसिद्ध टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग अपने आखिरी पड़ाव पर है. लीग मैचों से शुरू हुआ मुकाबला अब प्लेऑफ के कगार पर आ गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है. वहीं, बाकी के तीन टीमों के लिए संघर्ष अभी भी जारी है. टूर्नामेंट का 63वां मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने से गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. 

बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच 
दरअसल, आईपीएल के 63वें मैच में गुजरात टाइटन्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला था. लेकिन अहमदाबाद में बारिश न रुकने की वजह से मैच को रद्द कर दिया गया. इसका लाभ केकेआर को मिला. वहीं, गुजरात को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा. बहरहाल, आइए एक नजर उन 6 टीमों पर डालते हैं, जिनके पास अभी भी टूर्नामेंट के प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है. 

केकेआर पहले ही कर चुकी है क्वालीफाई
बता दें कि केकेआर ने पहले ही क्वालीफायर 1 में जगह पक्की कर ली है. यहां से फाइनल में पहुंचने के लिए केकेआर को दो मौके मिलेंगे. क्वालिफायर 1 में अगर केकेआर हार भी जाती है, तो उसे क्वालीफायर 2 में खेलने का मौका मिलेगा. वहीं, क्वालीफायर 1 को जीतने वाली और क्वालीफायर 2 को जीतने वाली टीमें फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. 

तीसरे-चौथे नंबर की टीम के बीच होगा एलिमिनेटर मैच 
प्वाइंट टेबल में तीसरे और चौथे पायदान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. इसमें जीतने वाली टीम का सामना क्वालीफायर 1 की उपविजेता टीम से होगा. इसके बाद क्वालीफायर 2 में जो टीम विजयी होगी, उसका सामना फाइनल में क्वालीफायर 1 की विजेता टीम से होगा. 

टॉप पर काबिज है केकेआर 
बात अगर मौजूदा समय में प्वाइंट्स टेबल की स्थिति की करें, तो केकेआर के पास 19 प्वाइंट्स हैं और यह टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. वहीं, राजस्थान 16 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है, जबकि सीएसके 14 प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है और एसआरएच इतने ही प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है. वहीं, आरसीबी पांचवें नंबर पर, दिल्ली छठे नंबर पर और लखनऊ सातवें नंबर पर काबिज है. इन तीनों टीमों के खाते में 12-12 अंक है. लिहाजा तीनों ही टीमें प्लेऑफ की रेस में हैं. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: विराट-ईशांत की नोक-झोंक ने लूटी महफिल, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़