KKR vs SRH Qualifier 1: हैदराबाद को पछाड़ फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी कोलकाता, 8 विकेट से दी पटखनी

KKR vs SRH Qualifier 1: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पछाड़ कर टूर्नामेंट के फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. इसके साथ ही KKR IPL 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2024, 07:38 AM IST
  • पहले ही ओवर में आउट हुए ट्रेविस हेड
  • बेहद शानदार रही KKR की शुरुआत
KKR vs SRH Qualifier 1: हैदराबाद को पछाड़ फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी कोलकाता, 8 विकेट से दी पटखनी

नई दिल्लीः KKR vs SRH Qualifier 1: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पछाड़ कर टूर्नामेंट के फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. इसके साथ ही KKR IPL 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. क्वालीफायर 1 का मुकाबला विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में SRH ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन कप्तान पैट कमिंस का यह फैसला टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ और SRH को कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी. 

पहले ही ओवर में आउट हुए ट्रेविस हेड 
क्रीज पर पहले बल्लेबाजी के लिए आई SRH की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड बिना खाता खोले पहले ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं, दूसरी छोड़ पर ट्रेविस हेड का साथ निभा रहे अभिषेक शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर आउट हो गए. क्वालीफायर 1 मुकाबले में SRH की ओर से बल्लेबाजी में बेस्ट प्रदर्शन राहुल त्रिपाठी का रहा. त्रिपाठी ने 35 गेंदों में 55 रनों का शानदार पारी खेली. 

पैट कमिंस ने बनाए 30 रन 
हेनरिक क्लासेन ने SRH की रन बोर्ड में 32 रनों का योगदान दिया. वहीं, कप्तान पैट कमिंस ने 30 रन बनाए. गेंदबाजी में KKR की ओर से मिचेल स्टॉर्क प्रभावी दिखे. स्टॉर्क ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं, वरुण चक्रवर्ती ने 2 विकेट हासिल किए. कुल मिलाकर SRH की टीम 19.3 ओवर में ही 159 रनों पर सिमट गई और KKR को मैच जीतने के लिए 160 रनों का टारगेट मिला. 

बेहद शानदार रही KKR की शुरुआत
लक्ष्य की पीछा करने उतरी KKR की शुरुआत बेहद शानदार रही. टीम की सलामी जोड़ी सुनील नरेन और रहमनुल्लाह गुरबाज ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की. हालांकि, चौथे ही ओवर में टी नटराजन ने गुरबाज को पवेलियन भेज दिया और गुरबाज की पारी 14 गेंदों में 23 रनों पर समाप्त हो गई. इसके बाद KKR को दूसरा झटका 67 रनों के स्कोर पर सुनील नरेन के रूप में लगा. 

16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट सुनील नरेन
नरेन 16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद KKR ने एक भी विकेट नहीं गंवाया और 13.4 ओवर में ही 164 रन बनाकर 8 विकेट से मैच जीत लिया. इस तरह से KKR टूर्नामेंट के फाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई. हालांकि, SRH को अभी एक और मौका मिलेगा. आज आईपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला RCB और RR के बीच खेला जाएगा. इसमें जीतने वाली टीम का सामना क्वालीफायर 2 में SRH से होगा. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 Qualifier 1 में इन बदलावों के साथ उतर सकती है दोनों टीमें, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़