RCB के लिए हैरान करने वाले हैं एलिमिनेटर मुकाबलों के नतीजे, आंकड़े जान रह जाएंगे दंग

RCB vs RR Eliminator 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 68वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी थी. अब टूर्नामेंट में RCB का सामना बुधवार 22 मई को यानी आज ही एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से होना है. यह मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2024, 08:15 AM IST
  • हारने वाली टीम का सफर हो जाएगा समाप्त
  • साल 2020 में खेला था पहला एलिमिनेटर मुकाबला
RCB के लिए हैरान करने वाले हैं एलिमिनेटर मुकाबलों के नतीजे, आंकड़े जान रह जाएंगे दंग

नई दिल्लीः RCB vs RR Eliminator 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 68वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी थी. अब टूर्नामेंट में RCB का सामना बुधवार 22 मई को यानी आज ही एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से होना है. यह मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. 

हारने वाली टीम का सफर हो जाएगा समाप्त 
दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है, क्योंकि आज के मैच में हारने वाली का सफर IPL 2024 में यहीं से खत्म हो जाएगा. वहीं, जीतने वाली टीम को क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना होगा. क्वालीफायर 2 में जीतने वाली टीम का सामना फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार नहीं है, जब RCB एलिमिनेट के चक्रव्यूह में फंसी है. 

साल 2020 में खेला था पहला एलिमिनेटर मुकाबला
इससे पहले भी टीम 3 बार एलिमिनेटर खेल चुकी है और इसमें उसे केवल 1 बार ही जीत मिली है, जबकि दो बार हार नसीब हुई है. बता दें कि RCB ने अपना पहला एलिमिनेटर मुकाबला साल 2020 में खेला था. उस दौरान RCB की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से हुई थी. मुकाबला लो स्कोरिंग रहा था. लिहाजा ने SRH ने 4 विकेट से जीत हासिल कर RCB के चैंपियन बनने के सपने को रौंद दिया था. इसके अगले साल भी यानी 2021 में RCB को एलिमिनेटर की चुनौती का सामना करना पड़ा. 

KKR से हुआ था RCB का सामना
इस दौरान RCB का सामना KKR से हुआ था. इस मैच में भी RCB को 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा. साल 2022 के आईपीएल में आरसीबी लगातार तीसरी बार एलिमिनेटर मुकाबले के लिए क्वालीफाई की. इस बार उसका सामना लखनऊ सुपरजायंट्स से हुआ और आरसीबी ने 14 रनों से जीत हासिल की थी. 

क्वालीफायर 2 में राजस्थान के हाथों मिली थी हार 
हालांकि, इस दौरान दूसरे क्वालीफायर मैच में आरसीबी को राजस्थान के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इस तरह से आरसीबी के एक बार फिर चैंपियन बनने का सपना टूट गया. हालांकि, इस बार आरसीबी काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. टूर्नामेंट में टीम ने शानदार कमबैक किया है. लिहाजा टीम के फैंस आरसीबी को चैंपियन का प्रबल दावेदार मान रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः KKR vs SRH Qualifier 1: हैदराबाद को पछाड़ फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी कोलकाता, 8 विकेट से दी पटखनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़