जम्मू कश्मीर के विव्रांत शर्मा को जानिए, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद 2.6 करोड़ में खरीदा

IPL Auction 2023: जम्मू-कश्मीर के विव्रांत शर्मा (Vivrant Sharma) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 2.6 करोड़ में खरीदा. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 06:01 PM IST
  • विव्रांत शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा
  • जम्मू कश्मीर से आते हैं बल्लेबाज विव्रांत शर्मा
जम्मू कश्मीर के विव्रांत शर्मा को जानिए, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद 2.6 करोड़ में खरीदा

नई दिल्ली: IPL Auction 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, कोच्चि में खिलाड़ियों का मिनी ऑक्शन चल रहा है, इस दौरान जम्मू-कश्मीर के विव्रांत शर्मा (Vivrant Sharma) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 2.6 करोड़ में खरीदा.

विव्रांत शर्मा को 2.6 करोड़ में खरीदा
जब विव्रांत शर्मा पर बोली लगनी शुरू हुई, तो किसी ने शायद ही सोचा होगा कि उनको दो करोड़ 60 लाख रुपये में कोई टीम खरीदेगी. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. मगर उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 2.6 करोड़ में खरीद लिया.

विव्रांत शर्मा बाएं हाथ के बल्लेबाज (Left hand Batter) हैं. जिन्होंने जम्मू कश्मीर की टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट में शानदार भूमिका निभाई थी. सलामी बल्लेबाज विव्रांत बड़ी हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने नीलामी से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी का ध्यान अपने शानदार शतक के जरिए खींचा.

उत्तराखंड बनाम जम्मू कश्मीर के मैच में विव्रांत ने 124 गेंदों पर 154 रन नाबाद बनाए, इन रनों की बदौलत उत्तराखंड को जम्मू-कश्मीर ने 9 विकेट से धूल चटाई थी.

विव्रांत शर्मा के बारे में जानिए
विव्रांत शर्मा का जन्म 20 अक्टूबर 1999 में जन्मू में हुआ था. उन्होंने टी20 मैच में 4 नवंबर 2021 को डेब्यू किया था. उन्होंने आंध्र प्रदेश बनाम जम्मू कश्मीर के मैच में बल्लेबाजी की, हालांकि उनका प्रदर्शन निराशजनक रहा और उस मैच में आंध्रा ने जम्मू-कश्मीर की टीम को 9 विकेट से मात दी थी.

उन्होंने लिस्ट ए कैटेगरी के मैच में 21 फरवरी 2021 को डेब्यू किया था. वहीं एफसी कैटेगरी के क्रिकेट मैच में बीते 13 दिसंबर को डेब्यू किया है. बीते कुछ दिनों से उनके प्रदर्शन की काफी तारीफ हो रही थी. अब उन्हें आईपीएल ऑक्शन में ऊंची बोली लगाकर खरीदा गया है.

इसे भी पढ़ें- IPL Mini Auction 2023 Live Updates: विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश, आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम करन, ग्रीन-स्टोक्स भी हुए मालामाल, देखें नीलामी से जुड़ा हर लाइव अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़