NZ vs IRE: ब्रेसवेल ने ली T20 क्रिकेट की सबसे अनोखी हैट्रिक, इस मामले में बने दुनिया के पहले गेंदबाज

 आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में जीत हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम इस समय टी20 सीरीज खेल रही है. जिसका दूसरा मैच बेलफास्ट के मैदान पर खेला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 01:41 PM IST
  • ब्रेसवेल ने किया जादुई प्रदर्शन
  • हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने ब्रेसवेल
NZ vs IRE: ब्रेसवेल ने ली T20 क्रिकेट की सबसे अनोखी हैट्रिक, इस मामले में बने दुनिया के पहले गेंदबाज

Ireland vs New Zealand, 2nd T20I  Michael Bracewell: आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में जीत हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम इस समय टी20 सीरीज खेल रही है. जिसका दूसरा मैच बेलफास्ट के मैदान पर खेला गया. सीरीज के दूसरे मैच में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रनों का स्कोर खड़ा किया और रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम को महज 91 रन पर समेट कर 88 रनों की विशाल जीत हासिल की है. 

ब्रेसवेल ने किया जादुई प्रदर्शन

इस मैच में जहां न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बैटिंग में तहलका मचाया तो वहीं पर गेंदबाजी में माइकल ब्रेसवेल ने जादुई प्रदर्शन किया. ब्रेसवेल ने इस मैच में महज 5 गेंदें फेंकी लेकिन उसमें 3 विकेट हासिल कर लिये और कोई भी रन नहीं दिया.

ब्रेसवेल ने इस मैच में अपने टी20 करियर की पहली हैट्रिक हासिल की लेकिन यह हैट्रिक कई मायनों में खास रही जिसने उन्हें दुनिया का पहला ऐसा गेंदबाज बना दिया है. ब्रेसवेल ने इससे पहले 5 ही गेंद में 24 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी खेली थी, जिसके बाद जब उन्हें अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पहली बार गेंदबाजी का मौका मिला तो उन्होंने पहले ही ओवर में लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट झटक लिये.

हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने ब्रेसवेल

ब्रेसवेल ने अपनी गेंदबाजी में पहले मार्क एडेर (27) और फिर बैरी मकार्थी (11) को ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच कराया तो वहीं पर क्रेग यंग को ईश सोढ़ी के हाथों लपकवाकर हैट्रिक पूरी की. वह कीवी टीम के लिये हैट्रिक लेने का कारनामा करने वाले तीसरे गेंदबाज भी बने. ब्रेसवेल से पहले न्यूजीलैंड की टीम के लिये जैकब ओरम (2009) और टिम साउदी (2010) ने यह कारनामा कर के दिखाया है.

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत हासिल कर ली है. जहां पर कीवी टीम को वनडे सीरीज में आयरिश खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिली थी लेकिन इसके बावजूद टीम ने करीबी जीत हासिल की थी लेकिन टी20 सीरीज में वो मैच के करीब भी नहीं आ सके.

इसे भी पढ़ें- 'आईपीएल जैसी लीग की संख्या बढ़ाओ', खिलाड़ियों से वर्कलोड कम करने पर रवि शास्त्री की अजीब सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़