दिग्गज क्रिकेटर ने श्रेयस-ईशान का दिया साथ, हार्दिक का नाम लेकर बीसीसीआई को कही खरी-खरी

बीसीसीआई की ओर से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर क्रिकेट जगत से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. वहीं अब भारत के पूर्व खिलाड़ी ने इन दोनों खिलाड़ियों का समर्थन किया है. साथ ही मामले को लेकर कुछ सवाल भी उठाए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 29, 2024, 02:13 PM IST
  • सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर इरफान पठान की दो टूक
  • क्यों ईशान और श्रेयस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हुए बाहर
दिग्गज क्रिकेटर ने श्रेयस-ईशान का दिया साथ, हार्दिक का नाम लेकर बीसीसीआई को कही खरी-खरी

नई दिल्लीः बीसीसीआई की ओर से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर क्रिकेट जगत से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. वहीं अब भारत के पूर्व खिलाड़ी ने इन दोनों खिलाड़ियों का समर्थन किया है. साथ ही मामले को लेकर कुछ सवाल भी उठाए हैं. 

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर इरफान पठान की दो टूक

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इरफान पठान ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा, श्रेयस और ईशान टैलेंटेड क्रिकेटर हैं. उम्मीद है कि वे वापसी करेंगे. अगर हार्दिक पांड्या रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं तो क्या उन्हें और दूसरों को व्हाइट बॉल के घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेलने चाहिए, जब वे भारतीय टीम का हिस्सा न हों. अगर यह नियम हर किसी पर एक तरह लागू नहीं होता है तो फिर भारत मनमुताबिक नतीजे हासिल नहीं कर सकता है. 

 

इरफान पठान के इस पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, 'बिल्कुल सही, बीसीसीआई हार्दिक पंड्या को बहुत छूट देता है. बार-बार चोटिल होने वाले हार्दिक पंड्या पर रणजी खेलना क्यों लागू नहीं होता?'

क्यों ईशान और श्रेयस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हुए बाहर

बता दें कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी में खेलने के निर्देशों का पालन नहीं करना भारी पड़ा था और बीसीसीआई ने बुधवार को इन दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था. राष्ट्रीय टीम में नहीं होने के बावजूद ईशान किशन झारखंड की तरफ से रणजी ट्रॉफी में नहीं खेले और उन्होंने इसके बजाय अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल की तैयारी पर ध्यान दिया. वह दिसंबर में निजी कारणों से दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बीच में से स्वदेश लौट आए थे और इसके बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली. 

दूसरी तरफ अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद मुंबई के बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के लिए खुद को उपलब्ध नहीं रखा था. उन्हें हालांकि 2 मार्च से शुरू होने वाले रणजी सेमीफाइनल के लिए मुंबई की टीम में चुना गया है.

बीसीसीआई ने 2023-24 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा करते हुए खिलाड़ियों को फिर से सलाह दी कि जब वह राष्ट्रीय टीम की तरफ से नहीं खेल रहे हो तो घरेलू क्रिकेट में खेलने को प्राथमिकता दें. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़