ODI विश्वकप में क्वालीफाई कर पाना दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किल, जानिए क्यों कठिन है राह

दक्षिण अफ्रीका की टीम के सामने कप्तान तेंबा बावुमा भी एक बड़ी समस्या बन गए हैं. उनकी खराब फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 07:41 PM IST
  • विश्वकप के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल
  • मुश्किल में पड़ जाएगी दक्षिण अफ्रीकी टीम
ODI विश्वकप में क्वालीफाई कर पाना दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किल, जानिए क्यों कठिन है राह

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका भारत से गुरुवार को पहला वनडे नौ रन से जीतने के बावजूद आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग तालिका में 11वें स्थान पर है. इस स्थिति से वह अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर सकता है.

विश्वकप के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल

यदि दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप भी कर ले और इंग्लैंड के खिलाफ घर में एकदिवसीय मैच भी जीत ले और हॉलैंड के खिलाफ निलंबित घरेलू सीरीज के बचे दोनों मैच भी जीत ले तो भी उसका विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करना मुश्किल है.

भारत सुपर लीग तालिका में छठे स्थान पर है. केवल जिम्बाब्वे (12वें) और हॉलैंड (13वें) तालिका में दक्षिण अफ्रीका से पीछे हैं. दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले 13 मैचों में मात्र चार जीत के साथ 11वें स्थान पर था. 

मुश्किल में पड़ जाएगी दक्षिण अफ्रीकी टीम

सुपर लीग तालिका में कुल 13 टीमों को रैंकिंग मिली है. निचले स्थान की पांच टीमें दो साल की सुपर लीग क्वालिफिकेशन अवधि के बाद एक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट खेलेंगी. दक्षिण अफ्रीका ने अगले साल घरेलू टी20 लीग के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज छोड़ दी थी जिससे उसे 30 सुपर लीग अंक गंवाने पड़े. दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड से इंग्लैंड में सीरीज 1-1 से बराबर खेली लेकिन इससे उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ.

भारतीय टीम संजू सैमसन (नाबाद 86 रन) और श्रेयस अय्यर (50 रन) के अर्धशतकों से जीत के करीब पहुंचने के बावजूद पहले एक दिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से नौ रन से हार गयी थी. अफ्रीकी टीम के लिए मिलर और क्लासेन ने शानदार फिफ्टी जड़ी थी. दक्षिण अफ्रीका की टीम के सामने कप्तान तेंबा बावुमा भी एक बड़ी समस्या बन गए हैं. उनकी खराब फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें- BCCI में गांगुली की जगह ले सकता है ये पूर्व क्रिकेटर, जानिए चुनाव से जुड़ी हर जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़