भारत के खिलाफ नहीं थम रहा इस बल्लेबाज की नाकामी का सिलसिला, छह पारी में चौथी बार दिया'अंडा'

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो की नाकामी का सिलसिला अहमदाबाद में भी नहीं थमा. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Feb 24, 2021, 07:20 PM IST
  • भारत के खिलाफ पिछली छह पारियों में चौथी बार नहीं खोल पाए खाता.
  • सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए बेयर्स्टो को दिया गया था आराम.
भारत के खिलाफ नहीं थम रहा इस बल्लेबाज की नाकामी का सिलसिला, छह पारी में चौथी बार दिया'अंडा'

अहमदाबाद: इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो का भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट चल रहा नाकामी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. साल 2018 में इंग्लैंड में शुरू हुआ बल्ले से नाकामी का दौर बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हुए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भी जारी रहा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट 2 रन के स्कोर पर गंवा दिया था.

ऐसे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जॉनी बेयर्स्टो ने 9 गेंद का सामना करने के बाद बगैर कोई रन अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.  

साल 2018 में शुरू हुआ था ये सिलसिला

पिछली छह पारियों में यह चौथा मौका है जब भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ बेयर्स्टो अपना खाता नहीं खोल सके. साल 2018 में नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी मे बेयर्स्टो शून्य पर आउट हुए थे. इसके बाद साउथैम्पट टेस्ट की पहली पारी में वो 6 और 0 रन का योगदान कर सके. सीरीज के ओवल में खेले गए पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में उनका खाता नहीं खुला और दूसरी पारी में 18 रन  बना सके थे. ऐसे में तीन साल बाद भी बेयर्स्टो टीम इंडिया के खिलाफ नाकामी के सिलसिले को खत्म करने में नाकाम रहे हैं. 

छह पारी में 4 बार नहीं खोल पाए खाता 

बेयर्स्टो ने श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था. टीम की रोटेशन पॉलिसी की वजह से उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था. इसके बाद जब उनकी वापसी हुई तो वो अक्षर की फिरकी में उलझकर खाता खोले बगैर पवेलियन वापस लौट गए. भारत के खिलाफ पिछली सात पारियों में वो कुल 24 रन 4 की औसत से बना सके हैं. भारत के खिलाफ पिछली छह पारियों में बेयर्स्टो का स्कोर 0,6,0,0,18,0 रहा है और चार बार उनके खाते में अंडा आया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़