Tokyo Olympic: डिस्कस थ्रो में भारत को लगा बड़ा झटका, कमलप्रीत कौर के हाथ से फिसला मेडल

कमलप्रीत कौर को फाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा और वे ओलंपिक में इतिहास रचने से चूक गईं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2021, 06:53 PM IST
  • कमलप्रीत कौर ने फाइनल में किया 2 बार फाउल
  • पहली भारतीय महिला बनने का मौका छूटा
Tokyo Olympic: डिस्कस थ्रो में भारत को लगा बड़ा झटका, कमलप्रीत कौर के हाथ से फिसला मेडल

नई दिल्ली:  टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं के डिस्कस थ्रो (चक्का फेंक) का फाइनल हुआ. इसमें भारत की कमलप्रीत कौर हिस्सा लिया लेकिन उनके हाथ निराशा लगी और वे इतिहास रचने से चूक गईं.

कमलप्रीत ने किये 3 फाउल

भारत की कमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो के फाइनल में छठे स्थान पर रही हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 63.70 मीटर का रहा. कमलप्रीत के तीन थ्रो फाउल रहे. उन्हें मेडल हासिल करने के लिए 65.72 मीटर से ज्यादा का थ्रो करना था. 

 

डिस्कस थ्रो का स्वर्ण पदक अमेरिका की Valarie Allman (68.98 मीटर) ने जीता. जबकि रजत पर जर्मनी की Kristin Pudenz (66.86 मीटर) ने कब्जा किया. कांस्य पदक क्यूबा की Yaime Perez(65.72 मीटर) के खाते में गया. 

कमलप्रीत कौर फाइनल में अंतिम 8 में तो पहुंची लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. कमलप्रीत कौर क्वालिफिकेशन राउंड में 64 मीटर दूर चक्का फेंककर फाइनल में प्रवेश किया था.

फाइनल में उनका पहला प्रयास शानदार था लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने फाउल कर दिया. पहले प्रयास में उन्होंने 61.62 मीटर दूर चक्का फेंका और इसके बाद वे कमलप्रीत छठे स्थान पर रहीं.  तीसरा प्रयास में कमलप्रीत ने 63.70 मीटर दूर चक्का फेंका. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic: डिस्कस थ्रो में भारत को लगा बड़ा झटका, कमलप्रीत कौर के हाथ से फिसला मेडल

चीन की चेन यांग ने अपने पहले प्रयास में 61.57 मीटर का थ्रो किया है. इसके बाद पुर्तगाल की लिलियाना ने 62.31 मीटर के थ्रो के साथ शुरुआत की. इटली की डेजी ओसाक्यू ने 59.97 मीटर का थ्रो किया. टोक्यो में जोरदार बारिश भी हुई जिसकी वजह से फाइनल को कुछ देर रोका गया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़