IPL 2021: इस दिग्गज ने CSK को लेकर दिया बड़ा बयान, मुंबई इंडियंस को दी हिदायत

पीटरसन ने कहा, ‘‘अगर उन्हें अपने खिताब का बचाव करना है तो उन्हें पहली गेंद से ही दबाव बनाना होगा . यह तो साफ है कि उनकी प्रतिभाओं के देखते हुए वे ऐसा करने में सक्षम भी हैं .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 04:28 PM IST
  • धोनी की टीम पर ऐसा क्यों बोले पीटरसन
  • मुंबई को कहा- बदलना होगा प्लान
IPL 2021: इस दिग्गज ने CSK को लेकर दिया बड़ा बयान, मुंबई इंडियंस को दी हिदायत

लंदनः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि रविवार से बहाल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस अपनी चिर परिचित धीमी शुरूआत का जोखिम नहीं उठा सकती और महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास 2020 के खराब सत्र के बाद खिताब जीतने का शानदार मौका है .

रविवार से शुरू होगी लीग
पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस, दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और 2020 के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स मई तक अंक तालिका में शीर्ष चार स्थान पर मौजूद थी, लेकिन इसके बाद बायो-बबल में कोविड-19 के कई मामले आने के बाद आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया . इससे अब यह लीग रविवार से शुरू होगी .

धीमी शुरुआत से बचेगी मुंबई
पीटरसन ने ‘बेटवे डॉट कॉम’ में अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘हर कोई टूर्नामेंट की गत विजेता मुंबई इंडियंस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगा लेकिन उनका इतिहास शुरू से ही शीर्ष पर रहने का नहीं है . वे पहले कुछ मैच गंवाते हैं और फिर टूर्नामेंट के अंत में अच्छा कर वापसी करते हैं . ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब हम पहले ही टूर्नामेंट के अंतिम छोर की ओर हैं . मुंबई की टीम तीन या चार मैच गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकती क्योंकि फिर वापसी करने का बहुत कम समय होगा . ’’

धोनी की टीम कर सकती है कमाल
पीटरसन ने कहा, ‘‘अगर उन्हें अपने खिताब का बचाव करना है तो उन्हें पहली गेंद से ही दबाव बनाना होगा . यह तो साफ है कि उनकी प्रतिभाओं के देखते हुए वे ऐसा करने में सक्षम भी हैं . चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को ‘डैड्स आर्मी’ भी पुकारा जाता है क्योंकि टीम में ज्यादातर खिलाड़ी 30 साल की उम्र को पार कर चुके हैं और 2020 में उनके लिये सत्र खराब रहा था जिसमें टीम संयुक्त रूप से निचले स्थान पर रही थी . लेकिन पीटरसन को लगता है कि धोनी की टीम इस बार धमाल कर सकती है .

इन खिलाड़ियों के पास बड़ा मौका
उन्होंने लिखा, ‘‘हर किसी ने अप्रैल में आईपीएल के शुरू होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की ‘ओल्ड ब्वाएज आर्मी’ को चुका हुआ मान लिया था इसलिये उन्हें अच्छा करते हुए देखना थोड़ा हैरानी भरा था . उनके विदेशी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली और सैम करेन ने अच्छा प्रदर्शन किया .

 ’’उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन नहीं पता कि इन चार महीनों में उन पर क्या असर हुआ होगा . उन्हें फार्म में वापसी करने के लिये थोड़ा समय लग सकता है, विशेषकर उम्रदराज खिलाड़ियों को . पीटरसन ने कहा, ‘‘अगर वे तैयार हैं तो फ्रेंचाइजी के लिये ये कुछ हफ्ते ऐतिहासिक होंगे . उनके पास खिताब जीतने के लिये शानदार मौका है जो हर किसी ने सोचा था कि यह उनकी पहुंच से बाहर है . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. .

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़