KKR vs RR: बटलर को रन आउट कराने पर क्या बोले संजू सैमसन, कोलकाता की प्लेऑफ उम्मीद खत्म करने के बाद जायसवाल ने खोला राज

KKR vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 56वें मैच में लगातार 3 मैचों में हार का सामना कर के आ रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने करो या मरो के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को उसी के घर पर धूल चटकाकर केकेआर के प्लेऑफ तक पहुंचने के सपने को तोड़ दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 08:18 AM IST
  • जायसवाल ने जड़ा आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक
  • क्या पारी के दौरान शतक के बारे में सोच रहे थे जायसवाल
KKR vs RR: बटलर को रन आउट कराने पर क्या बोले संजू सैमसन, कोलकाता की प्लेऑफ उम्मीद खत्म करने के बाद जायसवाल ने खोला राज

KKR vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 56वें मैच में लगातार 3 मैचों में हार का सामना कर के आ रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने करो या मरो के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को उसी के घर पर धूल चटकाकर केकेआर के प्लेऑफ तक पहुंचने के सपने को तोड़ दिया है. राजस्थान के लिए इस मैच में पहले चहल ने गेंदबाजी में जलवा बिखेरा तो वहीं पर जायसवाल ने अपनी आतिशी पारी से महफिल लूट ली.

आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़कर राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स पर नौ विकेट से जीत दिलाने वाले यशस्वी जायसवाल ने कहा कि वह अंत तक टिककर टीम को जीत दिलाने का हुनर सीख रहे हैं. केकेआर के आठ विकेट पर 149 रन के जवाब में रॉयल्स ने 41 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की.

जायसवाल ने जड़ा आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक

जायसवाल ने 47 गेंद में 12 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 98 रन बनाये. उन्होंने केएल राहुल और पैट कमिंस का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 13 गेंद में अर्धशतक जड़ा जो आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक है.

आखिर तक खेलने की होती है कोशिश

जीत के बाद उन्होंने कहा ,‘मेरे दिल में हमेशा यही रहता है कि अच्छा खेलूं. मैं यही सोचता हूं और खुशी होती है जब हम जीतते हैं. मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश करता हूं और इसके लिये तैयारी और सोच महत्वपूर्ण है. मैं अंत तक टिककर टीम को जीत दिलाने का हुनर सीख रहा हूं. यही मेरा लक्ष्य है.’

क्या पारी के दौरान शतक के बारे में सोच रहे थे जायसवाल

अपनी पारी के बारे में उन्होंने कहा ,‘मैं नेट रन रेट बेहतर करना चाहता था. शतक के बारे में नहीं सोच रहा था. संजू भाई मुझे कहते जा रहे थे कि चिंता मत करो और ऐसे ही खेलते रहो. महान खिलाड़ियों के साथ खेलने का सौभाग्य मिल रहा है. आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिये शानदार मंच है.’

बटलर के रन आउट पर क्या बोले थे सैमसन

इस बीच जब मैच रिप्रजेंटेटर हर्षा भोगले ने उनसे जोस बटलर को रन आउट कराने के बाद की सोच के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कप्तान सैमसन के रिएक्शन और अपनी सोच को लेकर बात रखी.

उन्होंने कहा,'देखिए कोई भी आदमी किसी को भी जानबूझकर रन आउट नहीं कराना चाहता है और न कराता है, ये खेल है और यहां पर अक्सर ऐसा हो जाता है. जाहिर सी बात है कि जोस भाई का इतनी जल्दी जाना हमारे लिए मुश्किलें लाया लेकिन संजू भाई मैदान पर आये तो उन्होंने यही कहा कि तू अच्छी लय में है तो फिर अपनी ही लय में खेलता जा और जो हुआ उसे भूल जा. मैंने वही किया और जिम्मेदारी उठाकर मैच खत्म करने की कोशिश की.'

इसे भी पढ़ें- KKR vs RR: ईडन गार्डन्स में जायसवाल-चहल ने लगाई उपलब्धियों की झड़ी, देखें कोलकाता-राजस्थान के मैच में बने सभी रिकॉर्ड की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़