IPL 2022: आईपीएल के बीच सीजन में दो कप्तानों को ICC ने दी बड़ी खुशखबरी

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. अब राहुल बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2022, 08:38 PM IST
  • टी20 में टॉप पर हैं बाबर आजम
  • रोहित- कोहली टॉप 10 से बाहर
IPL 2022: आईपीएल के बीच सीजन में दो कप्तानों को ICC ने दी बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली: लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल को टी20 क्रिकेट में शानदार उपलब्धि मिली है. उन्होंने हाल ही में जारी टी20 रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बना ली है. टी20 में टीम इंडिया के उप कप्तान केएल राहुल रैंकिंग में 10वें पायदान पर हैं. 

टी20 में टॉप पर हैं बाबर आजम

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. अब राहुल बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं, जिसका नेतृत्व पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कर रहे हैं और टीम के साथी मोहम्मद रिजवान नंबर 3 पर हैं.

रोहित- कोहली टॉप 10 से बाहर

भारत के ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा 14वें स्थान पर हैं, जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली 16वें स्थान पर हैं. गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी के 2/21 के स्कोर से वह चार पायदान ऊपर चढ़कर 10वें नंबर पर पहुंच गए.

टेस्ट रैंकिंग में जडेजा टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड एक स्थान की गिरावट के साथ नंबर 3 पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद नंबर 2 पर मौजूद हैं. ऑलराउंडरों के लिए टेस्ट रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं, जबकि गेंदबाजों के लिए टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में रोहित शर्मा (8वें) और कोहली (10वें) टॉप 10 में शामिल हैं. इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लबुशाने शीर्ष पर हैं. दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सीरीज के समापन के बाद टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में कुछ हलचल हुई है.

ये भी पढ़ें- MI vs PBKS: रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठे सवाल, इस पूर्व क्रिकेटर ने की इस्तीफे की बात

स्पिनर केशव महाराज, जिन्होंने अंतिम मैच में बल्ले और गेंद दोनों के साथ योगदान दिया, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया. अब वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें और ऑलराउंडरों में 13वें स्थान पर पहुंच गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़