चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर नहीं हुए हैं केएल राहुल, फिटनेस को लेकर खुद दी सफाई

KL rahul: भारत ने 18 अगस्त से हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शनिवार को अपनी टीम की घोषणा की. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अन्य को सीरीज में आराम दिया गया है और शिखर धवन हाल ही में वेस्टइंडीज में भारत को 3-0 से जीत दिलाने के बाद टीम का नेतृत्व करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 03:11 PM IST
  • चोट की वजह से 7 सीरीज से हो चुके हैं बाहर
  • खुद दी फिटनेस को लेकर सफाई
चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर नहीं हुए हैं केएल राहुल, फिटनेस को लेकर खुद दी सफाई

KL Rahul: भारतीय चयनकर्ताओं ने शनिवार को अगले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम का ऐलान किया है. चयनकर्ताओं ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये एक बार फिर से शिखर धवन को कप्तान बनाया और युवा खिलाड़ियों से सुसज्जित टीम को भेजने का फैसला किया है. हालांकि इस सीरीज में वापसी का इंतजार कर रहे केएल राहुल का नाम नहीं देखने पर फैन्स भड़क गये हैं और उनकी फिटनेस को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं.

दरअसल चयनकर्ताओं ने फिटनेस का हवाला देते हुए बताया कि केएल राहुल चयन के लिये उपलब्ध नहीं है और एशिया कप के लिये टीम में वापसी कर सकते हैं. पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप 2021 के बाद से यह 7वां मौका है जब केएल राहुल चोट की वजह से कोई सीरीज नहीं खेल पाये हों. 

चोट की वजह से 7 सीरीज से हो चुके हैं बाहर

आईपीएल के बाद केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी करनी थी लेकिन चोट के चलते वो टीम से बाहर हो गये, जिसके बाद उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा. हालांकि सर्जरी के बाद वो रिहैब में वक्त गुजार रहे थे और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये चुना गया था.

केएल राहुल टी20 सीरीज के लिये टीम के साथ उड़ान भरने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर उनकी वापसी की उम्मीद लेकिन अनफिट होने के चलते एक बार फिर से वो सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके. उनकी फिटनेस के चलते लगातार मिस हो रही सीरीज का हवाला देते हुए कई फैन्स ने उनके टी20 विश्वकप में खेल पाने को लेकर सवालिया निशान खड़े कर दिये हैं.

खुद दी फिटनेस को लेकर सफाई

इस बीच केएल राहुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर अपने बाहर रहने की वजह का खुलासा किया है. केएल राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा,'मैं अपनी हेल्थ और फिटनेस को लेकर कुछ बातों को साफ करना चाहता हूं. जून में हुई मेरी सर्जरी सफल रही है और उसके बाद ही मैंने वेस्टइंडीज सीरीज के लिये ट्रेनिंग शुरू की थी. मैं भारतीय टीम में वापसी करना चाह रहा था और सीरीज का हिस्सा बनने के करीब था लेकिन तभी कोविड-19 की चपेट में आ गया. जब भी आप कोरोना की चपेट में आते हैं तो आपकी फिटनेस बैकफुट पर चली जाती है. मैं जल्द से जल्द ठीक होने की कोशिश कर रहा हूं और अपनी टीम के लिये उपलब्ध होना चाहता हूं. अपने देश का प्रतिनिधित्व करने से बड़ा सम्मान कुछ भी नहीं है और मैं टीम में वापसी करने का इंतजार कर रहा हूं.'

गौरतलब है कि केएल राहुल को दुनिया के सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक माना जाता है जिन्होंने अपने दम पर भारत को तीनों ही प्रारूप में मैच जिताने का कारनामा किया है. केएल राहुल भारत की ओर से खेलते हुए अब तक 43 टेस्ट मैचों में 2547 रन, 42 वनडे मैचों में 1634 रन और 56 टी20 मैचों में 1831 रन बना चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs ZIM: फॉर्म में लौटना ही नहीं चाहते विराट कोहली, चयनकर्ताओं के गेमप्लान पर फेरा पानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़