IND vs ZIM: फॉर्म में लौटना ही नहीं चाहते विराट कोहली, चयनकर्ताओं के गेमप्लान पर फेरा पानी

Virat kohli:  नवंबर 2019 के बाद से कोई भी शतक नहीं लगा पाने वाले विराट कोहली पिछले 10 महीनों से खराब फॉर्म का शिकार हो चुके हैं और ज्यादातर समय पहली 20 गेंदों में ही अपना विकेट खो दे रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 01:37 PM IST
  • कोहली को बचा रहा है टीम मैनेजमेंट
  • कोहली को बचा रहा है टीम मैनेजमेंट
IND vs ZIM: फॉर्म में लौटना ही नहीं चाहते विराट कोहली, चयनकर्ताओं के गेमप्लान पर फेरा पानी

Virat kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं. नवंबर 2019 के बाद से कोई भी शतक नहीं लगा पाने वाले विराट कोहली पिछले 10 महीनों से खराब फॉर्म का शिकार हो चुके हैं और ज्यादातर समय पहली 20 गेंदों में ही अपना विकेट खो दे रहे हैं. आईपीएल 2022 में भी उनका सीजन काफी खराब रहा, जहां पर पारी का आगाज करने के बावजूद वो सिर्फ दो ही अर्धशतकीय पारियां खेल पाये थे और बमुश्किल 300 रन के आंकड़े को पार किया.

आईपीएल की खराब फॉर्म ने पहले ही चयनकर्ताओं के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी थी लेकिन इंग्लैंड दौरे पर जब वो एक भी पारी में 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सके तो पूर्व क्रिकेटर्स ने भी उनकी खराब फॉर्म को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिये और उन्हें टीम से बाहर करने की मांग भी कर डाली.

कोहली को बचा रहा है टीम मैनेजमेंट

इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम मैनेजमेंट ने कोहली का बचाव किया और कहा कि उन्हें मैनेजमेंट बैक करता रहेगा. वहीं भारतीय चयनकर्ताओं ने भी उन्हें फॉर्म में वापस लाने के लिये अपनी तरफ से कोशिश शुरू कर दी और पहले वेस्टइंडीज दौरे से पूरी तरह से आराम दिया, ताकि वो मानसिक रूप से फिट हो सकें. तो वहीं पर बल्लेबाजी में उनका आत्म-विश्वास लौटाने के लिये जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने की भी पेशकेश की. हालांकि शनिवार को जब जिम्बाब्वे दौरे के लिये भारत की वनडे टीम का ऐलान हुआ तो सभी हैरान रह गये क्योंकि विराट कोहली एकबार फिर से इस टीम का हिस्सा नहीं थे. 

खुद फॉर्म में लौटना नहीं चाहते हैं विराट कोहली

उल्लेखनीय है कि भारतीय चयन समिति के एक सूत्र ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कोहली को जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने की पुष्टि की थी. लेकिन इस फैसले को पूरी तरह से कोहली पर निर्भर बताया था. चयनकर्ताओं का मानना था कि कोहली को सिर्फ अपना आत्म-विश्वास हासिल करने की दरकार है जिसके लिये उनके बल्ले से रन निकलने की देरी है.

इसी विश्वास की वापसी कराने के लिये चयनकर्ता विराट कोहली को जिम्बाब्वे दौरे पर भेजना चाहते थे लेकिन टीम में उनका नाम नहीं होने का मतलब है कि खुद कोहली ने जिम्बाब्वे दौरे पर जाने से इंकार कर दिया है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कोहली खुद फॉ़र्म में लौटना नहीं चाहते हैं.

जिम्बाब्वे दौरे पर चुनी गई भारत की टीम: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर. 

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: प्रेमिका, प्रेमी और पूर्व प्रेमी के लव ट्रैंगल वाली टीम ने जीता गोल्ड, पोडियम पर जमकर हुआ ड्रामा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़