कौन है वो विकेटकीपर बल्लेबाज जो इंग्लैंड दौरे पर होगा रिद्धिमान साहा का विकल्प

रिद्धिमान साहा हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए थे और उनका पूरे दौरे के लिए उपलब्ध रह पाना संदिग्ध है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2021, 09:35 PM IST
  • भरत आंध्रप्रदेश के लिए खेलते हैं घरेलू क्रिकेट
  • जानिये कैसा है भरत का अब तक का करियर
कौन है वो विकेटकीपर बल्लेबाज जो इंग्लैंड दौरे पर होगा रिद्धिमान साहा का विकल्प

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और उसके बाद भारत इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज के लिए रिद्धिमान साहा के विकल्प के रूप में बीसीसीआई ने स्टैंड बाई खिलाड़ी भेजने का फैसला किया है. 

रिद्धिमान साहा हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए थे और उनका पूरे दौरे के लिए उपलब्ध रह पाना संदिग्ध है. भारतीय टीम जून से लेकर सितंबर तक करीब साढ़े तीन महीने के लंबे दौरे पर रहेगी.

इसे ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएस भरत को इंग्लैंड भेजा जा रहा है.

भरत आंध्रप्रदेश के लिए खेलते हैं घरेलू क्रिकेट

आपको बता दें कि के एस भरत की आयु 27 साल है और वे आंध्रप्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. 2015 में भरत के नाम शानदार रिकॉर्ड दर्ज हुआ. वे घरेलू क्रिकेट में पहले ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिसने तिहरा शतक जड़ा है. भरत का उच्चतम स्कोर 308 रन है.

जानिये कैसा है भरत का अब तक का करियर

भरत ने 51 लिस्ट-A मैचों में 28.14 की औसत से 1,351 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. भरत के नाम 48 टी20 मैचों में 730 रन दर्ज हैं.

भरत ने अब तक 78 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.24 की औसत से 4,283 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 23 अर्धशतक निकले हैं.

ये भी पढ़ें- स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का निधन

भारत के इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

सबसे पहले भारतीय टीम 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में होने वाले मुकाबले से होगा.

दूसरा मैच लॉर्ड्स में 12 अगस्त से खेला जाना है. तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स और चौथा टेस्ट ओवल मैदान में 2 सितंबर से खेला जाएगा. 5वां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर से खेला जाना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़