IND vs WI: टीम इंडिया से होने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, दिया भावुक बयान

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज पर भारत की पांच विकेट की जीत के दौरान शीर्ष श्रेणी के स्पिनर के गुणों का प्रदर्शन किया और 6 रन देकर 4 विकेट लिए.28 वर्षीय बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज के सामने कई चुनौतियां हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2023, 03:46 PM IST
  • जानिए क्या बोले कुलदीप यादव
  • चहल के साथ मिलकर चटकाए कई विकेट
IND vs WI: टीम इंडिया से होने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, दिया भावुक बयान

नई दिल्लीः चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज पर भारत की पांच विकेट की जीत के दौरान शीर्ष श्रेणी के स्पिनर के गुणों का प्रदर्शन किया और 6 रन देकर 4 विकेट लिए.28 वर्षीय बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज के सामने कई चुनौतियां हैं. दमदार प्रदर्शन के बावजूद वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं. कुलदीप ने खेल के तीनों प्रारूपों में प्रभावशाली रिकॉर्ड बनाए हैं.

कई बार टीम इंडिया से हुए बाहर
हालांकि, भारत में स्पिन संसाधनों की प्रचुरता के कारण, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद से उन्हें कई मैचों से बाहर रखा गया है. फिर भी, कलाई का स्पिनर इस तरह के उतार-चढ़ाव से अप्रभावित रहता है और अपने खेल के उन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करता है जिन्हें वह नियंत्रित कर सकता है.

जानिए क्या बोले कुलदीप यादव
कुलदीप ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "आपको अक्सर स्थिति या संयोजन के कारण बाहर बैठना पड़ता है. यह एक सामान्य बात है. मैं इतने लंबे समय से क्रिकेट खेल रहा हूं - छह, साढ़े छह साल हो गए हैं (मेरे पदार्पण के बाद से) और बहुत सी चीजें सामान्य हो गई हैं.

2019 वर्ल्डकप का हिस्सा थी कुलचा की जोड़ी
स्पिनर चहल और कुलदीप की जोड़ी इंग्लैंड में आयोजित 2019 विश्व कप का हिस्सा थी. हालाकि, ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत की सेमीफाइनल हार के बाद उनकी साझेदारी को झटका लगा. तब से, उन्होंने केवल कुछ ही मैच एक साथ खेले हैं.लेकिन कुलदीप ने कहा कि उनके रिश्ते को उस झटके से कोई नुकसान नहीं हुआ है और वे एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेना जारी रखते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़