LSG vs DC: लखनऊ के इन दो खिलाड़ियों ने तोड़ी दिल्ली कैपिटल्स की कमर, पहले मैच में मिली हार

LSG vs DC: काइल मेयर्स की 38 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के 5 विकेट के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने लखनऊ में शनिवार को इकाना स्टेडियम में हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 06:21 AM IST
  • दिल्ली को दिया था 194 रन का लक्ष्य
  • वार्नर को नहीं मिला किसी का साथ
LSG vs DC: लखनऊ के इन दो खिलाड़ियों ने तोड़ी दिल्ली कैपिटल्स की कमर, पहले मैच में मिली हार

नई दिल्लीः LSG vs DC: काइल मेयर्स की 38 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के 5 विकेट के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने लखनऊ में शनिवार को इकाना स्टेडियम में हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से हरा दिया.

मार्क वुड ने की घातक गेंदबाजी
अपने पहले ओवर में मार्क वुड के दो मनोबल तोड़ने वाले झटकों ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (12) और मिशेल मार्श (0) को वापस भेज दिया. उन्होंने 20 ओवरों में 194 रनों का पीछा करने के लिए अच्छी शुरुआत करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ दिया. दिल्ली 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना पाई.

दिल्ली को दिया था 194 रन का लक्ष्य
इससे पहले काइल मेयर्स ने चौके के साथ अर्धशतक जमाया और कप्तान केएल राहुल (8) के 19 रन पर आउट होने के बाद उन्होंने एलएसजी की पारी को आगे बढ़ाया. मेयर्स की शानदार बल्लेबाजी और निकोलस पूरन (36) और आयुष बडोनी (18) की धमाकेदार कैमियो ने एलएसजी को 20 ओवरों में 193/6 के बाद अंतिम पांच ओवरों में 63 रन बनाने में मदद की.

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पांचवें ओवर में मार्क वुड लेकर आए और इंग्लिश पेसर ने तत्काल प्रभाव डाला, क्योंकि उन्होंने पृथ्वी शॉ (12) और मिशेल मार्श (0) को लगातार गेंदों पर बोल्ड कर बल्लेबाजों को तेज गति से हराया.

वार्नर को नहीं मिला किसी का साथ
इससे पहले दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. वार्नर को उम्मीद थी कि दूसरी पारी में विकेट आसान हो जाएगा. लेकिन पिच में गेंदबाजों और एलएसजी के गेंदबाजों को देने के लिए बहुत कुछ था, खासकर मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी की. दिल्ली की ओर से वार्नर ने 48 गेंदों में 56 रनों की अकेली लड़ाई लड़ी. 

वार्नर अलावा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रोसौव ने 20 गेंदों पर 30 रन बनाए. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़िएः रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, कोच ने दिया ये बयान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़