MI vs PBKS: मुंबई ने पलटा पासा, पंजाब को दी करारी शिकस्त

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2021, 11:22 PM IST
  • फिर बिखरा पंजाब का मध्यक्रम
  • मुंबई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी
MI vs PBKS: मुंबई ने पलटा पासा, पंजाब को दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली: रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी. 

आईपीएल (IPL) में अबुधाबी के मैदान पर पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए. पहले बैटिंग करते हुए पंजाब की ओर से केएल राहुल और मंदीप सिंह ओपनिंग के लिए उतरे.

इसमें 36 रन पर पंजाब को पहला झटका लगा. मंदीप सिंह कुणाल पांड्या की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. उन्होंने 15 रन बनाए. इसके बाद क्रिस गेल मैदान पर आए लेकिन सिर्फ एक रन बनाकर वह पवेलियन लौट गए. पोलार्ड की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने उनका कैच  लपका.

फिर बिखरा पंजाब का मध्यक्रम 

इसके बाद एडन मार्कराम मैदान पर उतरे. 41 रन के स्कोर पर केएल राहुल भी आउट हो गए. पोलार्ड की गेंद पर बुमराह ने उनका कैच लपका. उन्होंने 21 रन बनाए. इसके बाद निकोलस पूरन मैदान पर आए लेकिन दो रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. इस समय टीम का स्कोर 48 रन था. फिर दीपक हुड्डा मैदान पर आए. इसके बाद मार्कराम और हुड्डा ने पारी को संभाला. 

दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 100 रन से ऊपर पहुंचाया. 109 के स्कोर पर पंजाब का पांचवां विकेट गिरा. मार्कराम 42 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए. उनके स्थान पर हरप्रीत मैदान पर आए.

18वें ओवर में दीपक हुड्डा बुमराह की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में पोलार्ड को कैच थमा बैठे. उन्होंने 28 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 123 रन था. उनके स्थान पर नाथन एलिस बैटिंग के लिए आए. एलिस और हरप्रीत ने मिलकर स्कोर को 134 रन पहुंचाया. 

मुंबई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी 

बता दें कि आईपीएल (IPL) के 42वें मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच अगर आंकड़ों की बात करें तो एकदम बराबरी के आंकड़े सामने आते हैं.

आईपीएल में दोनों टीमें 27 बार आमने सामने आई हैं. इसमें 14 बार मुंबई इंडियंस विजेता रही है. वहीं, पंजाब सुपर किंग्स 13 बार मैच जीती है. यानी आंकड़ों के हिसाब से मुंबई सिर्फ एक बार ज्यादा मैच जीती है. दोनों टीमों के जीत हार के आंकड़े में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है. 

वहीं, अगर वर्तमान आईपीएल की बात करें तो इस आईपीएल में भारत में हुए मैचों में 23 अप्रैल को ये दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं. इस मैच में पंजाब ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 पहले भारत में ही शुरू हुआ था. कोरोना के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया. तब पाइंट टेबल में मुंबई, पंजाब से आगे चल रही थी.  बचा हुआ सेशन अब दुबई में शुरू हुआ है. इसमें अबू धाबी के मैदान पर अब पंजाब और मुंबई की टक्कर हो रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़