Tokyo Olympics: हीट में दूसरे स्थान पर रहीं माना पटेल, सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम

टोक्यो ओलंपिक में तैराकी की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में भारत की माना पटेल और श्रीहरि नटराजन सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2021, 06:20 PM IST
Tokyo Olympics:  हीट में दूसरे स्थान पर रहीं माना पटेल, सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम

टोक्यो: भारतीय तैराकों श्रीहरि नटराज और माना पटेल का टोक्यो ओलंपिक में अभियान थम गया जब रविवार को ये दोनों युवा तैराक अपनी अपनी स्पर्धाओं के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे. ओलंपिक में पदार्पण कर रहे ये दोनों तैराक 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धाओं में अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने में भी नाकाम रहे.

श्रीहरि पुरुष 100 मीटर बैकस्ट्रोक हीट में 54.31 सेकेंड के साथ छठे स्थान पर रहे. बीस साल के इस तैराक का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.77 सेकेंड है जो उन्होंने जून में इटली में सेते कोली ट्रॉफी के दौरान किया था और तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था. श्रीहरि कुल 40 तैराकों में 27वें स्थान पर रहे. शीर्ष 16 तैराकों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई.

दूसरी तरफ माना ने महिला 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में एक मिनट 5.20 सेकेंड का समय लिया. उनकी हीट में जिंबाब्वे की डोनाटा काताई एक मिनट 2.73 सेकेंड के समय के साथ शीर्ष पर रही. ग्रेनाडा की किम्बर्ले इन्स एक मिनट 10.24 सेकेंड के समय के साथ हीट एक में तीसरे स्थान पर रही. इक्कीस साल की भारतीय तैराक माना ने ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा’ के आधार पर तोक्यो खेलों में जगह बनाई थी. वह कुल 39वें स्थान पर रहीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़