पाकिस्तान के इस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद लगा झटका

वसीम ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा,‘‘हाल के दिनों में मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर काफी विचार विमर्श किया और आखिर में मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2023, 11:17 PM IST
  • जानिए कैसा रहा करियर
  • वर्ल्ड कप में पाक को मिली निराशा
पाकिस्तान के इस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद लगा झटका

नई दिल्लीः पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की जिससे उनका आठ साल तक चला अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो गया. वसीम ने पाकिस्तान की तरफ से 121 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें 55 वनडे और 66 टी20 शामिल हैं. उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने फैसले की घोषणा की. 

2015 में किया था डेब्यू
उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से अपना आखिरी मैच टी20 के रूप में इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रावलपिंडी में खेला था. वेल्स में जन्में वसीम ने 2015 में लाहौर में जिंबॉब्वे के खिलाफ टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. वसीम ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा,‘‘हाल के दिनों में मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर काफी विचार विमर्श किया और आखिर में मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है.

ऐसा रहा है करियर
बाएं हाथ के बल्लेबाज वसीम ने पाकिस्तान की तरफ से 55 वनडे में 986 रन बनाए और बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में 44 विकेट लिए. उनके नाम पर 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 486 रन और 65 विकेट दर्ज हैं.

उधर, ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर इयान चैपल ने कहा कि अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों के टेस्ट दौरे से पहले, अपने कप्तानों को बार-बार बदलना पाकिस्तान के लिए "आम बात" है. विश्व कप 2023 में पांचवें स्थान पर रहने और घर में हर तरफ से भारी आलोचना के बाद, बाबर आजम ने पाकिस्तान के सभी प्रारूपों के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया.अब इस इस्तीफे के बाद पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज शान मसूद को नया टेस्ट कप्तान बनाया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़