'मिनी IPL' में खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी हरी झंडी

PCB Allowed to participate in mini IPL: साउथ अफ्रीका में अगले साल जनवरी से शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका टी20 लीग की तैयारियां जोरों से शुरू हो गई है, जिसमें 6 टीमों के बीच टूर्नामेंट खेला जाना है, जिसकी सभी टीमें आईपीएल में खेलने वाली भारतीय मालिकाना हक वाली फ्रैंचाइजियों ने ही खरीदी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 09:07 AM IST
  • साउथ अफ्रीका में खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी
  • अब पीसीबी ने दी हरी झंडी
'मिनी IPL' में खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी हरी झंडी

PCB Allowed to participate in mini IPL: साउथ अफ्रीका में अगले साल जनवरी से शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका टी20 लीग की तैयारियां जोरों से शुरू हो गई है, जिसमें 6 टीमों के बीच टूर्नामेंट खेला जाना है. इस टी20 लीग की सभी टीमें आईपीएल में खेलने वाली भारतीय मालिकाना हक वाली फ्रैंचाइजियों ने ही खरीदी है जिसके चलते इस टूर्नामेंट को मिनी आईपीएल भी कहा जा रहा है.

साउथ अफ्रीका में खेलेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

इस टी20 लीग के ऐलान के बाद से फैन्स के बीच एक बड़ा सवाल उठ रहा था कि क्या इस लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलते नजर आयेंगे क्योंकि आईपीएल में पहले सीजन के बाद से ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर बैन लगा हुआ है और ऐसे में जब सभी टीमें साउथ अफ्रीका टी20 लीग में पाकिस्तानी होने वाली हैं तो क्या वहां पर भी उनके हिस्सा लेने पर बैन जारी रहेगा.

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के लिए उपलब्ध रखने का फैसला किया है. पीसीबी ने पहले दक्षिण अफ्रीकी लीग में खेलने के लिए अपने खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं देने का फैसला किया था लेकिन पाकिस्तान और वेस्टइंडीज बोर्ड ने अपनी टी20 श्रृंखला को टालने का फैसला किया है और ऐसे में बोर्ड ने अपना रवैया बदल दिया. 

अब पीसीबी ने दी हरी झंडी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला पहले जनवरी 2023 में खेली जानी थी लेकिन अब इसका आयोजन 2024 के शुरुआती महीनों में होगा. 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा,‘केंद्रीय अनुबंधित और गैर अनुबंधित खिलाड़ी अब दक्षिण अफ्रीकी लीग और अन्य लीग के लिए स्वयं को उपलब्ध रख सकते हैं.’

इसे पढ़ें- T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अफगानिस्तानी कप्तान ने दिया इस्तीफा, जानें क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़