IPL नीलामी के बाद पैट कमिंस ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मेरी नजर...

उन्हें मंगलवार को दुबई में हुई आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम में शामिल किया. वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2023, 11:16 PM IST
  • जानिए क्या बोले पैट कमिंस
  • कहा- मेरी नजर तैयारियों पर
IPL नीलामी के बाद पैट कमिंस ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मेरी नजर...

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस अगले साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खुद को इस प्रारूप में ढालने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र का इस्तेमाल करना चाहते हैं. कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के कारण 2023 के आईपीएल में भाग नहीं लेने का फैसला किया था. 

हैदराबाद ने बड़ी रकम में खरीदा
उन्हें मंगलवार को दुबई में हुई आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम में शामिल किया. वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी है. राष्ट्रीय टीम के उनके साथी मिचेल स्टार्क के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपये कर बोली लगायी जो कि आईपीएल में अब तक की सबसे अधिक अनुबंध राशि है. 

जानिए क्या बोले कमिंस
कमिंस ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘मुझे ऐसा लगता है कि मैंने हाल के दिनों में बहुत ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है और कुछ मायनों में, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने पिछले कुछ समय से इस प्रारूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं वास्तव में उत्साहित हूं. अगले साल विश्व कप से पहले कुछ मैच खेलने की कोशिश करुंगा. मैं टीम में जगह बनाने की कोशिश करने के साथ यह भी महसूस करने की कोशिश करूंगा कि मैं टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकता हूं.

कमिंस ने आईपीएल में पिछली बार 2022 में केकेआर का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने तब महज 14 गेंदों अर्धशतक जड़ा था जो ऑस्ट्रेलिया के किसी पुरुष बल्लेबाज का टी20 में सबसे तेज अर्धशतक है. उन्होंने सनराइजर्स के इंस्टाग्राम पेज पर जारी वीडियो में कहा, आईपीएल के आगामी सत्र के लिए सनराइजर्स से जुड़ कर उत्साहित हूं.’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने ‘ऑरेंज आर्मी’ के बारे में काफी सुना है और मुझे कई बार हैदराबाद में खेलने का मौका भी मिला है. मुझे वहां खेलना पसंद है और टीम से जुड़ने का इंतजार कर रहा हूं.’’ सनराइजर्स ने कमिस के साथ ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को भी 6.8 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम में शामिल किया है. हेड ने भारत में विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल में मैच जिताऊ पारियां खेली थी. कमिंस ने कहा, ‘‘वहां ट्रैविस हेड के रूप में एक और ऑस्ट्रेलियाई को देखना बहुत अच्छा है. मुझे लगता है कि हम इस सत्र का काफी लुत्फ उठायेंगे. उम्मीद है कि हमें बहुत सफलता मिलेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़