IPL सट्टेबाजों पर गोवा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से दो लैपटॉप, मोबाइल फोन और सट्टेबाजी का अन्य सामान बरामद किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2021, 03:32 PM IST
  • 6 लोग किये गये गिरफ्तार
  • रंगे हाथ पुलिस ने दबोचा
IPL सट्टेबाजों पर गोवा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: इन दिनों संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा फेज खेला जा रहा है. आईपीएल के दौरान हर साल बड़ी मात्रा में सट्टेबाजी करते हुए कई लोग पकड़े जाते हैं. आईपीएल के इस फेज में भी लगातार ऐसी खबरें सामने आ रही हैं. 

6 लोग किये गये गिरफ्तार

आईपीएल महाराष्ट्र के नागपुर से पांच और राजस्थान के एक व्यक्ति समेत छह लोगों को शुक्रवार को वास्को के बंदरगाह शहर में आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. गोवा पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से दो लैपटॉप, मोबाइल फोन, टेलीविजन सेट और सट्टेबाजी का अन्य सामान बरामद किया है.

रंगे हाथ पुलिस ने दबोचा 

गोवा पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की थी कि आरोपी वास्को के वड्डेम इलाके में किराए के मकान से दांव लगा रहे हैं. 

गिरफ्तार व्यक्तियों के खिलाफ सार्वजनिक जुआ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पिछले साल भी पकड़े गये थे सट्टेबाज

मुंबई पुलिस ने पिछले साल सट्टेबाजों के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया था. मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम को टिप मिली थी कि कुछ सटोरियों ने मालाड में लिंक रोड पर स्थित एक होटल में कमरा बुक कराया हुआ है और वहां बैठकर IPL सट्टेबाजी खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2007: पाकिस्तान को धूल चटा आज ही भारत ने रचा था इतिहास, दुनिया रह गई थी दंग

इसके बाद उस होटल पर छापा मारा गया और वहां से मयूर छेड़ा और जतिन शाह नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. क्राइम ब्रांच की टीम ने उनके पास से 12240 रुपये कैश के अलावा दूसरे के नाम से लिए गए सिम कार्ड भी जब्त किए हैं। दोनों एक वेबसाइट के जरिए यह सट्टेबाजी खेल रहे थे. इस गिरोह की कई राज्यों में पकड़ थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़