T20 विश्वकप में बुमराह-जडेजा के बाहर होने से खुश हैं रवि शास्त्री, जानें क्या कहा

Ravi Shastri on Jasprit Bumrah Ravindra Jadeja: एक तरफ जहां जडेजा और बुमराह की अनुपस्थिति टीम के लिए चिंता का विषय का विषय बना हुआ है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री इस बात से खुश नजर आ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 02:08 PM IST
  • जडेजा-बुमराह के बाहर होने से खुश हैं शास्त्री
  • यह 3 खिलाड़ी हैं बुमराह के रिप्लेसमेंट के उम्मीदवार
T20 विश्वकप में बुमराह-जडेजा के बाहर होने से खुश हैं रवि शास्त्री, जानें क्या कहा

Ravi Shastri on Jasprit Bumrah Ravindra Jadeja: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है जिसका आगाज 16 अक्टूबर से होना है. इस बीच भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 में भाग लेने के लिए गुरुवार, 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई. हालांकि, टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, जिससे उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिलेगा.

जडेजा-बुमराह के बाहर होने से खुश हैं शास्त्री

एक तरफ जहां जडेजा और बुमराह की अनुपस्थिति टीम के लिए चिंता का विषय का विषय बना हुआ है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री इस बात से खुश नजर आ रहे हैं. रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय टीम के लिये जडेजा और बुमराह का बाहर होना ब्लेसिंग इन डिसगाइस (आपातकाल में आशीर्वाद) साबित हो सकता है क्योंकि ऐसे समय में भारतीय टीम के पास एक नया चैम्पियन ढूंढ निकालने का मौका होगा.

चेन्नई में लॉन्च किया कोचिंग का नया प्लेटफॉर्म

रवि शास्त्री ने यह बात चेन्नई में भरत अरुण और आर श्रीधर के साथ अपनी नई पहल 'कोचिंग बियॉन्ड' के लॉन्च पर कही. इस दौरान उन्होंने बुमराह के चोटिल होने पर भी बात कही.

उन्होंने कहा, 'आज कल इतना क्रिकेट खेला जा रहा है, कि खिलाड़ी घायल हो जाते हैं. अभी टीम के अच्छे खिलाड़ी चोटिल है, लेकिन यह किसी और के लिए एक अवसर है. चोट के साथ आप कुछ नहीं कर सकते. मुझे लगता है कि हमारे पास पर्याप्त ताकत है और हमारे पास एक अच्छी टीम है. मेरा हमेशा से मानना है कि अगर आप सेमीफाइनल में पहुंचते हैं, तो यह किसी का भी टूर्नामेंट हो सकता है. जैसा कि आप सभी जानते हैं, बुमराह का नहीं होना, जडेजा का नहीं होना - टीम की जीत में रुकावट पैदा करता है लेकिन उसी वक्त यह एक नये चैम्पियन का पता लगाने का भी अच्छा मौका है.'

यह 3 खिलाड़ी हैं बुमराह के रिप्लेसमेंट के उम्मीदवार

गौरतलब है कि घुटने की चोट ने रवींद्र जडेजा के टी20 विश्व कप में भाग लेने की संभावनाओं को धूमिल कर दिया तो वहीं पर टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी के अगुआ कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण मार्की टूर्नामेंट में जगह नहीं बना सके. इसी चोट के कारण उन्हें एशिया कप से भी बाहर होना पड़ा था.

अब देखना यह होगा कि बुमराह की जगह पर टीम में किसे नामित किया जाएगा.  फिलहाल सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ मोहम्मद सिराज और गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक चाहर संभावित उम्मीदवार के रूप में दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: कौन है दुनिया का बेस्ट फिनिशर, संजू सैमसन ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़