RCB vs RR Preview: विजय रथ पर सवार किंग कोहली के सामने संजू सैमसन, जानिए कौन पड़ेगा भारी?

विराट कोहली की सेना विजय रथ पर सवार होकर नंबर एक टीम के रूप में इस मुकाबले के लिए पहुंच रही है. वहीं अंक तालिका में सातवें पायदान पर काबिज राजस्थान के लड़ाके सीजन की दूसरी जीत की बाट जोह रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2021, 03:49 PM IST
  • पहली बार संजू सैमसन और विराट कोहली आमने सामने
  • राजस्थान के लिये मैच जीतना जरूरी
RCB vs RR Preview: विजय रथ पर सवार किंग कोहली के सामने संजू सैमसन, जानिए कौन पड़ेगा भारी?

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 शुरुआत दौर में रोचक होता जा रहा है. कोई सी भी टीम आसानी से हार मानती नहीं दिख रही है. ऐसे में कोरोना संकट के बीच घरों में बंद प्रशंसकों की चांदी हो रही है. उन्हें आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच जंग देखने को मिलेगी. 

विराट कोहली की सेना विजय रथ पर सवार होकर नंबर एक टीम के रूप में इस मुकाबले के लिए पहुंच रही है. वहीं अंक तालिका में सातवें पायदान पर काबिज राजस्थान के लड़ाके सीजन की दूसरी जीत की बाट जोह रहे हैं.

बेन स्टोक्स की कमी से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स के अधिकांश खिलाड़ी फॉर्म से जूझ रहे हैं. जोस बटलर के अलावा और कोई खिलाड़ी अपने रंग में नहीं है. पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में शतक जड़ने वाले कप्तान संजू सैमसन भी पिछले दो मैच में नाकाम रहे हैं. राजस्थान की टीम उनके प्रदर्शन पर बहुत हद तक निर्भर है ऐसे में उनका फॉर्म टीम के लिए पिछले सीजन की तरह बड़ी परेशानी बनकर उभर रहा है. यूएई में भी सैमसन शुरुआती चमक बिखेरने के बाद ओझल हो गए थे जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा था.

इसके अलावा रियान पराग, राहुल तेवतिया और मनन वोहरा जैसे खिलाड़ी भी टीम की नैय्या पार नहीं लगा पा रहे हैं. आईपीएल को युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मंच माना जाता है लेकिन ये सभी खिलाड़ी कई मौके मिलने के बाद भी चमक बिखेरने में नाकाम रहे हैं. अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए आरसीबी के खिलाफ राजस्थान सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकती है.

गेंदबाजी में राजस्थान के पास जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, क्रिस मौरिस और श्रेयस गोपाल हैं युवा सकारिया को छोड़कर अन्य सभी का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा.ऐसे में कप्तान संजू सैमसन कुछ नये गेंदबाजों को इस मैच में आजमा सकते हैं.

अब बात करते हैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की. बेंगलोर ने इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है. विराट सेना ने अबतक शानदार खेल दिखाया है और लगातार तीन मैच में जीत करके अविजेय रही है. कई सालों से अपने फैंस को निराश करने वाली आरसीबी इस बार अलग ही रंग में नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ें- पैट कमिंस के छक्के देख डर गए थे कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी!

विराट को एबी डिविलियर्स के अलावा ग्लैन मैक्सवेल के रूप में धाकड़ खिलाड़ी मिल गया है जो अपने बल्ले से लगातार धमाल मचा रहा है. मिस्टर 360 के नाम से विख्यात एबी डिविलियर्स हमेशा की तरह फॉर्म में हैं. हालाकि युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल और रजत पाटीदार का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है.

आरसीबी के गेंदबाजों ने भी इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया है. मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल तो पहले से टीम की ताकत थे लेकिन हर्षल पटेल, काइल जेमिसन और केन रिचर्डसन के टीम के साथ जुड़ने से गेंदबाजी मजबूती हुई है और ये फर्क टीम नजर आ रहा है.

राजस्थान और बेंगलुरु की इस जंग में सबकी निगाहें युवा कप्तान संजू सैमसन और विराट कोहली के ऊपर होंगी. दोनों खिलाड़ी आक्रामक बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए जाने जाते हैं. अगर इस मैच में अगर पिंक आर्मी को जीत दर्ज करनी है तो संजू सैमसन को अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी में क्रांतिकारी बदलाव करने होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़