T20 WC: रिंकू सिंह क्यों हैं सबसे खास खिलाड़ी, दूर होगी भारत की ये सबसे बड़ी समस्या

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरज में वो अपनी फिनिशिंग टच से फैंस का दिल जीत रहे हैं. सीरीज के पहले मैच में चेज करते हुए उन्होंने अंतिम ओवरों में टीम की जीत पक्की की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2023, 06:08 PM IST
  • जानिए क्यों रिंकू सिंह हैं खास
  • टी20 में कर रहे कमाल प्रदर्शन
T20 WC: रिंकू सिंह क्यों हैं सबसे खास खिलाड़ी, दूर होगी भारत की ये सबसे बड़ी समस्या

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में रिंकू सिंह धूम मचा रहे हैं. पहले मैच में 14 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाकर भारत की सफल जीत के आखिरी क्षणों में अहम भूमिका निभाने के बाद, रिंकू सिंह एक बार फिर नौ गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाकर स्क्रिप्ट को अंतिम रूप देने में सफल रहे. इसमें 19वें ओवर में सीन एबॉट पर लगाए गए तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं.आईपीएल 2023 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से लाइमलाइट में आने वाले रिंकू सिंह आज टीम इंडिया के बेस्ट फिनिशर बन चुके हैं.

लगातार दिल जीत रहे हैं रिंकू सिंह
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरज में वो अपनी फिनिशिंग टच से फैंस का दिल जीत रहे हैं. सीरीज के पहले मैच में चेज करते हुए उन्होंने अंतिम ओवरों में टीम की जीत पक्की की. फिर, दूसरे मैच में अंतिम ओवरों में तूफानी पारी खेलकर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया.उनकी पारी ने सुनिश्चित किया कि भारत को 235/4 का स्कोर मिले, जो रविवार रात ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया पर 44 रन से जीत दिलाने के लिए पर्याप्त था. रिंकू ने फिनिशर के रूप में अपनी सफलता का श्रेय शांति और अपने बल्लेबाजी स्थान के प्रति सचेत रहने को दिया.

जानिए क्या बोले रिंकू सिंह
मैच के बाद उन्होंने कहा, ''मैं इस नंबर पर काफी बल्लेबाजी करता हूं. इसलिए, मैं इस स्थिति को जानकर निश्चिंत हूं. मैं प्रत्येक गेंद को उस स्थान के अनुसार खेलना पसंद करता हूं जहां वह गिरती है. मैं यह देखने की कोशिश करता हूं कि यह धीमी गेंद है या तेज और मैं उसी के अनुसार प्रतिक्रिया देता हूं."रिंकू ने यह भी बताया कि वह मैचों के दौरान फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका के लिए कैसे तैयारी करते हैं."

रिंकू ने कहा, "मुझे पता है कि मुझे खेल ख़त्म करने के लिए कभी-कभी 5-6 ओवर या शायद कभी-कभी 2 ओवर मिलेंगे. मैं बिल्कुल इसी तरह अभ्यास करता हूं जैसे कि मैं अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी कर रहा हूं. वीवीएस सर ने भी मुझे नेट्स में खेलने के लिए यही कहा है."ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रिंकू की फिनिशिंग क्षमताओं की प्रशंसा की.भारत अब पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़