Rishabh Pant: खुलासा! ओवरस्पीडिंग, नशा या फिर किस वजह से हुआ पंत का एक्सीडेंट, वजह सुनकर रह जाएंगे दंग

Rishabh Pant Accident Reason: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट ने सभी को हैरान कर दिया, जिसके बाद से उनके एक्सीडेंट के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 1, 2023, 01:52 PM IST
  • सामने आई पंत के एक्सीडेंट की वजह
  • उत्तराखंड पुलिस ने भी मामले को लेकर किया खुलासा
Rishabh Pant: खुलासा! ओवरस्पीडिंग, नशा या फिर किस वजह से हुआ पंत का एक्सीडेंट, वजह सुनकर रह जाएंगे दंग

Rishabh Pant Accident Reason: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट ने सभी को हैरान कर दिया, जिसके बाद से उनके एक्सीडेंट के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए. इस दौरान उनके एक्सीडेंट का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया जिसे देखने के बाद लोगों को यही लग रहा था कि वो ओवरस्पीडिंग का शिकार हो गये थे.

सामने आई पंत के एक्सीडेंट की वजह

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि नये साल से पहले जैसे अक्सर लोग नशे में होते हैं ठीक वैसे ही पंत भी नशे में थे और इसी की वजह से उन्हें ये नुकसान उठाना पड़ा. हालांकि अब इसको लेकर बड़ा खुलासा हुआ है और पंत के एक्सीडेंट की असल वजह सामने आ गई है. डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने पंत से मुलाकात करने के बाद कहा कि पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम पंत का इलाज कर रही है.

दूसरी ओर, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा छुट्टियां बिताने के लिए मालदीव में हैं और वह वहां से लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हैं.

पंत से मिलने पहुंचे डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम शर्मा  ने मैक्स अस्पताल पहुंचकर पंत से बात की और उनके हाल-चाल की जानकारी भी ली. वहीं इस दौरान उन्होंने पंत के एक्सीडेंट होने के पीछे के सवाल का भी जवाब दिया कि क्या ओवरस्पीडिंग, नशा या किसी और वजह से उनकी एक्सीडेंट हुआ है.

इस सवाल के जवाब में डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा ने कहा कि पंत ने उन्हें बताया कि अंधेरा था और दुर्घटना उस समय हुई जब वह एक गड्ढे को पार करने की कोशिश कर रहे थे. इतना ही नहीं उत्तराखंड पुलिस की अंदरुनी जांच के अनुसार न तो पंत ओवरस्पीडिंग कर रहे थे और न ही पंत ने किसी तरह के नशे का सेवन किया था.

उत्तराखंड पुलिस ने भी मामले को लेकर किया खुलासा

पुलिस ने इस पर बात करते हुए कहा कि अगर पंत नशे की हालत में होते तो वो दिल्ली से एक्सीडेंट वाली जगह तक 200 किमी प्रति घंटे की गति से बिना किसी दिक्कत के कैसे पहुंच जाते.  हरिद्वार पुलिस के सीनियर एसपी अजय सिंह ने कहा कि हमने यूपी बॉर्डर से लेकर नरसन बॉर्डर तक 8-10 स्पीड कैमरों को चेक किया और किसी भी जगह इस खिलाड़ी की कार ने स्पीड लिमिट को क्रॉस नहीं किया था जो कि 80 किमी प्रति घंटे थी. कार स्पीड में इसलिए नजर आ रही थी क्योंकि वो डिवाइडर पर टकराने की वजह से हवा में उड़ गई थी. हमारी तकनीकी टीम ने भी घटना स्थल की जांच की है और उन्हें भी कुछ ऐसा नहीं मिला जिससे ये कहा जाये कि यह भारतीय क्रिकेटर की नशे की हालत में था.  

अगर नशे में होते तो कैसे तय करते 200 किमी की दूरी

एसएसपी ने आगे बात करते हुए कहा, ' अगर वो नशे में होते  तो वो दिल्ली से 200 किमी दूर तक बिना किसी एक्सीडेंट के कैसे आ सकते थे. रुड़की अस्पताल में जिस डॉक्टर ने उन्हें फर्स्ट एड दिया था उसने भी ये बताया कि वो काफी नॉर्मल थे, जिसके चलते ही वो कार से निकलने में कामयाब हो सके. अगर कोई नशे में होता तो खुद को इस एक्सीडेंट के बाद बाहर नहीं निकाल पाता.'

वहीं श्याम शर्मा ने पंत से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘यहां चिकित्सकों द्वारा पंत की अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है. बीसीसीआई भी उनके संपर्क में है, उनकी हालत पर ताजा जानकारी ले रहा है. फिलहाल उन्हें यहीं रखा जाएगा.'

इसे भी पढ़ें- Hardik Pandya: गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे पांड्या ब्रदर्स, श्रीलंका सीरीज से पहले की खास मुलाकात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़