IPL 2021: लौट आई इस खिलाड़ी की चमक, चेन्नई की तरफ से फिर बिखेरा जलवा

चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ इस सीजन में पहली बार लय में नजर आए. उन्होने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Apr 21, 2021, 11:00 PM IST
  • पहले तीन मैच में रहे फ्लॉप
  • महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं रणजी ट्रॉफी
IPL 2021: लौट आई इस खिलाड़ी की चमक, चेन्नई की तरफ से फिर बिखेरा जलवा

मुंबई: आईपीएल के इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स लगातार अच्छा खेल दिखा रही है. उसके सभी खिलाड़ी बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं और शायद यही कारण है कि इस बार भी लोग CSK को खिताब का दावेदार मानने लगे हैं.

रुतुराज गायकवाड़ ने जमाया शानदार अर्धशतक

चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ इस सीजन में पहली बार लय में नजर आए. उन्होने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली. इस साल पहली बार रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने जोरदार शुरुआत की.

पहले विकेट के लिए दोनों ने केवल 12.2 ओवर में ही 115 रन जोड़ दिए. गायकवाड़ ने 42 गेंद में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए.

पहले तीन मैच में रहे फ्लॉप

रुतुराज इस साल पहले तीन मैच बुरी तरह फ्लॉप हुए. लोग उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग कर रहे थे लेकिन कप्तान धोनी ने उन पर भरोसा जताया और उसका फायदा KKR के खिलाफ मिला. गायकवाड़ के 64 रनों की बदौलत चेन्नई ने 220 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें- इस मामले में केएल राहुल ने बिगाड़ा सबका खेल, कोहली रोहित धोनी जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

पिछले आईपीएल में चेन्नई की तरफ से आखिरी 3 मैचो में अर्धशतक जड़कर सभी को अपनी प्रतिभा का परिचय देने वाले रुतुराज गायकवाड़ इस साल पहली बार लय में नजर आए. पिछले साल आईपीएल की शुरुआत से ठीक पहले वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं रणजी ट्रॉफी

रुतुराज गायकवाड़  ने 19 साल की उम्र में घरेलू क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने साल 2016-2017 में महाराष्ट्र के लिए रणजी करियर की शुरुआत की थी. इंडिया ए के लिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू उन्होंने साल 2019 में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मैच खेला था.

24 वर्षीय रुतुराज को दिसंबर 2018 में चेन्नै सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस में गायकवाड़ को अपनी टीम में शामिल किया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़