क्या रोहित शर्मा को सौंपी जाए T20 WC टीम की कमान? जानें सौरव गांगुली ने क्या कहा

11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो रही है. दोनों की वापसी के बाद यह कहा जाने लगा है कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2024, 05:13 PM IST
  • 'T20 WC में रोहित शर्मा को करनी चाहिए कप्तानी'
  • 'विराट कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं'
क्या रोहित शर्मा को सौंपी जाए T20 WC टीम की कमान? जानें सौरव गांगुली ने क्या कहा

नई दिल्लीः 11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो रही है. दोनों की वापसी के बाद यह कहा जाने लगा है कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान होंगे. 

'T20 WC में रोहित शर्मा को करनी चाहिए कप्तानी'
जब यह सवाल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से पूछा गया, तो उन्होंने ने भी जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की वकालत की है. साथ ही उन्होंने विराट कोहली को भी टीम में शामिल होने की सलाह दी है. 

'विराट कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं'
गांगुली ने कहा, ‘निश्चित रूप से रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी करनी चाहिए. विराट कोहली को भी टीम में होना चाहिए. विराट शानदार खिलाड़ी हैं. 14 महीने बाद वापसी करने से कुछ नहीं होगा.’ 

2022 के बाद नहीं खेला टी20 मुकाबला
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 10 नवंबर को इंग्लैंड से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट से दूरी बना ली है. वहीं, अब अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी फिर से वापसी हो रही है. गांगुली ने साउथ अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने कहा कि इस युवा सलामी बल्लेबाज को भविष्य में काफी मौके मिलेंगे. 

'दूसरे टेस्ट में जायसवाल ने खेला अच्छा'
गांगुली ने कहा, ‘उन्होंने दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला, यह तो उनके करियर की शुरुआत है. उन्हें काफी मौके मिलेंगे.’ सेंचुरियन में पारी और 32 रन की हार के बाद भारत ने केपटाउन में वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को अब तक के सबसे छोटे टेस्ट में सात विकेट से हराया. 

गांगुली ने कहा, ‘लोग एक मैच हारने के बाद बहुत बातें करते हैं, लेकिन भारत एक मजबूत टीम है. देखिए वे किस तरह से खेले. उन्होंने वनडे सीरीज जीती, जबकि टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों सीरीज ड्रा कराई.’ 

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को नहीं मिली राहत, ICC ने खारिज की अपील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़