IND vs SA: 99 पर सिमटा दक्षिण अफ्रीका, बन गए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने क्विंटन डी कॉक का विकेट गंवाया. वह 6 रन बनाकर चलते बने. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Oct 11, 2022, 04:58 PM IST
  • दक्षिण अफ्रीका के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज
  • भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का न्यूनतम स्कोर
IND vs SA: 99 पर सिमटा दक्षिण अफ्रीका, बन गए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली में खेले जा रहे सीरीज के सबसे अहम मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा दिखा. कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफ्रीकी टीम महज 99 रन पर सिमट गई. 

कुलदीप यादव ने अरुण जेटली स्टेडियम में अपनी फिरकी के जाल में दक्षिण अफ्रीका को ऐसा फंसाया कि पूरी टीम चारों खाने चित हो गई और 28वें ओवर में ही हथियार डाल दिए. भारत को इस मैच में 100 रन का लक्ष्य मिला. 

दक्षिण अफ्रीका के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

भारत के खिलाफ वनडे में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पूरी तरह नाकाम रहे. वनडे इतिहास में भारत के खिलाफ अफ्रीकी टीम का ये सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड स्कोर है. पहली बार वनडे में दक्षिण अफ्रीका 99 रन पर ऑलआउट हुआ है. 

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का न्यूनतम स्कोर

99 रन- 2022, दिल्ली
117 रन- 1999, नैरोबी
18 रन- 2018, सेंचुरियन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने क्विंटन डी कॉक का विकेट गंवाया. वह 6 रन बनाकर चलते बने. उनके बाद यानेमन मलान और रीजा हेंड्रिक्स क्रमशः 15 और 3 रन बनाकर आउट हो गए. यहाँ से विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा. हेनरिक क्लासेन जरूर क्रीज पर टिके लेकिन वह भी 34 रन बनाकर आउट हो गए.

कुलदीप (4.1 ओवर में 18 रन पर चार विकेट), आफ स्पिनर वाशिंगटन संदर (चार ओवर में 15 रन पर दो विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद (सात ओवर में 32 रन पर दो विकेट) ने मिलकर 15.1 ओवर में 65 रन देकर आठ विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में सिमट गई. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी पांच ओवर में 17 रन देकर दो विकेट हासिल किए. 

ये भी पढ़ें- मैदान पर आरोन फिंच ने की शर्मसार करने वाली हरकत, T20 World Cup से पहले मिली कड़ी 'सजा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़