मैदान पर आरोन फिंच ने की शर्मसार करने वाली हरकत, T20 World Cup से पहले मिली कड़ी 'सजा'

अभी टी20 वर्ल्डकप 2022 की शुरुआत भी नहीं हुई है कि उससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच पर विवादों में फंस गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 04:36 PM IST
  • नौवें ओवर में अंपायर से उलझ गए थे आरोन फिंच
  • स्टंप माइक्रोफोन में रिकार्ड हुई थी सारी बात
मैदान पर आरोन फिंच ने की शर्मसार करने वाली हरकत, T20 World Cup से पहले मिली कड़ी 'सजा'

नई दिल्लीः AUS vs ENG T20 Match: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैड ने अपने नाम कर लिया था. मुकाबले में इंग्लैंड ने आठ रन से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली थी. दोनों देशों के बीच खेला गया यह मुकाबला कई मामलों में काफी चर्चा का विषय रहा. एक तरफ मुकाबले में 400 से अधिक रन बनते देखे गए, तो वहीं इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच की एक हरकत उनके लिए काफी महंगी साबित हुई है.

नौवें ओवर में अंपायर से उलझ गए थे आरोन फिंच
अभी टी20 वर्ल्डकप 2022 की शुरुआत भी नहीं हुई है कि उससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच पर विवादों में फंस गए हैं. टी20 वर्ल्डकप की तर्ज पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला गया. जिसमें नौवें ओवर के दौरान आरोन फिंच मैच में अंपायर से उलझ गए और कुछ अपशब्द कहने लगे. ये सारी की सारी बातें उनकी स्टंप माइक्रोफोन में रिकार्ड हो गई. जिसपर आईसीसी ने तुरंत संज्ञान लेते हुए उन्हें जबरदस्त फटकार लगाई हैं.

स्टंप माइक्रोफोन में रिकार्ड हुई थी सारी बात
दरअसल फिंच को लगा था कि गेंद जोस बटलर के बल्ले को छूकर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के पास पहुंची है.  जब अंपायरों ने उनकी अपील को अनदेखा कर दिया तो फिंच ने अपशब्दों का उपयोग किया जिसे स्टंप माइक्रोफोन ने पकड़ लिया था. फिंच को आईसीसी ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया है. जो कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान स्पष्ट सुनाई देने वाले अपशब्दों से संबंधित है.

फिंच के अनुशासन रिकॉर्ड में जोड़ा गया एक ‘डिमेरिट’ अंक
हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जुर्माने से बच गए हैं, क्योंकि पिछले 24 महीनों में यह उनका पहला अपराध है लेकिन आईसीसी ने फिंच के अनुशासन रिकॉर्ड में एक ‘डिमैरिट’ अंक जोड़ दिया है. अगर आगे फिंच फिर ऐसी हरकत करते हुए दिखते हैं, तो उन्हें एक मैच के लिए बैन भी किया जा सकता है.

आईसीसी ने तुरंत लिया था संज्ञान
वहीं फिंच ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए सजा मंजूर कर ली है. आईसीसी के बयान के अनुसार दोनों मैदान पर मौजूद अंपायरों ने तीसरे अंपायर फिल गिलेस्पी और चौथे अंपायर शॉन क्रेग के साथ फिंच पर अपशब्दों का उपयोग करने का आरोप लगाया था. जिसपर आईसीसी ने तुरंत संज्ञान लिया.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को ऐसे चटाई धूल, जानिए ट्राई सीरीज में सभी टीमों का हाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़