इस दिन एक पास जुटेगी टीम इंडिया, 2 जून को भारत पहुंचेंगे अफ्रीकी खिलाड़ी

इस श्रृंखला के लिये दर्शकों के प्रवेश को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा और ना ही बायो बबल बनाया जायेगा हालांकि खिलाड़ियों की नियमित कोरोना जांच होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2022, 06:55 PM IST
  • 2 जून को भारत पहुंचेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम
  • दिनेश कार्तिक की हुई टीम में वापसी
इस दिन एक पास जुटेगी टीम इंडिया, 2 जून को भारत पहुंचेंगे अफ्रीकी खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले यहां पांच जून को एकत्र होगी. पहला मैच यहां नौ जून को खेला जायेगा.

दक्षिण अफ्रीका टीम दो जून को पहुंचेगी. इस श्रृंखला के लिये दर्शकों के प्रवेश को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा और ना ही बायो बबल बनाया जायेगा हालांकि खिलाड़ियों की नियमित कोरोना जांच होगी. 

2 जून को भारत पहुंचेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

बाकी मैच कटक (12 जून), विशाखापत्तनम (14 जून) , राजकोट (17 जून) और बेंगलुरू (19 जून) को खेले जायेंगे. डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने कहा कि भारतीय टीम पांच जून को यहां एकत्र होगी और दक्षिण अफ्रीका टीम दो जून को पहुंचेगी. 

भारतीय क्रिकेटर दो महीने आईपीएल खेलने के बाद ब्रेक पर हैं. नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में के एल राहुल इस श्रृंखला में भारत की कप्तानी करेंगे. विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को भी श्रृंखला में आराम दिया गया है. 

दिनेश कार्तिक की हुई टीम में वापसी

टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी हुई है. बोर्ड ने यह भी कहा है कि यह सीरीज बायो बबल में नहीं होगी. हालांकि खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट कराना होगा. 

विराट कोहली को इस सीरीज से पहले आराम दिया गया. आईपीएल में विराट कोहली की फॉर्म बेहद खराब रही. कई पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें लंबे समय तक आराम लेने की सलाह दी है.

विराट कोहली के अलावा रोहित और बुमराह को भी रेस्ट मिली है. बीसीसीआई सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर केएल राहुल को कप्तान के रूप में तराशना चाहती है. 

ये भी पढ़ें- कंगारू खिलाड़ी ने भरी हुंकार, IPL ट्रॉफी के बाद T20 वर्ल्डकप जीतने का दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़