IND vs SA: पिच को लेकर भड़के साउथ अफ्रीका के कोच, कहा- ऐसा मैदान था जहां...

कोनराड ने श्रृंखला 1-1 से बराबर छूटने के बाद कहा, ‘‘नहीं जानता कि लोग क्या चाहते हैं कि मैं क्या कहूं. आपको स्कोर देखने की जरूरत है. डेढ़ दिन का टेस्ट मैच. आपको देखना होगा कि उन्होंने 80 रन (79 रन) का पीछा किस तरह किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2024, 10:16 PM IST
  • टीम इंडिया ने जीता दूसरा टेस्ट
  • 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई सीरीज
IND vs SA: पिच को लेकर भड़के साउथ अफ्रीका के कोच, कहा- ऐसा मैदान था जहां...

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच शुकरी कोनराड ने गुरुवार को न्यूलैंड्स की पिच को ‘खराब’ करार दिया जिस पर खेल के इतिहास का सबसे छोटा टेस्ट मैच खेला गया और जहां कौशल से ज्यादा भाग्य की जरूरत थी. भारत ने 106.2 ओवर तक खेले गये मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच सत्र में सात विकेट से हरा दिया. 

जानें क्या बोले कोनराड
कोनराड ने श्रृंखला 1-1 से बराबर छूटने के बाद कहा, ‘‘नहीं जानता कि लोग क्या चाहते हैं कि मैं क्या कहूं. आपको स्कोर देखने की जरूरत है. डेढ़ दिन का टेस्ट मैच. आपको देखना होगा कि उन्होंने 80 रन (79 रन) का पीछा किस तरह किया. यह दुखद स्थिति है जब आपको कौशल से ज्यादा भाग्य की जरूरत हो. टेस्ट क्रिकेट के सभी नैतिकतायें और मूल्य खत्म हो गये हैं. 

कहा- हर कोई जानता था...
उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई जानता था कि विकेट अच्छा नहीं था. ’’ कोनराड ने न्यूलैंड्स के मुख्य क्यूरेटर ब्राम मोंग के प्रति सहानुभूति जतायी. उ न्होंने कहा, ‘‘मैं ब्राम मोंग को जानता हूं. वह अच्छा क्यूरेटर है. कभी कभार अच्छे क्यूरेटर भी खराब चीज या गलती कर बैठते हैं. इससे वह बेकार मैदानकर्मी नहीं हो जाता. वह काफी कुछ सीखेगा. वह भी इसे अच्छा बनाना चाहता होगा लेकिन उसने इस विकेट को जरूरत से ज्यादा तैयार कर दिया.

क्या बोले जसप्रीत बुमराह
न्यूलैंड्स में छह साल पहले अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस स्थल को लेकर काफी भावुक हैं और सोने पर सुहागा यह रहा कि गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका पर श्रृंखला बराबर करने वाली जीत दर्ज करने के बाद उन्हें ‘श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ चुना गया. 

2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह ने दूसरी पारी में छह विकेट चटकाए जिससे भारत ने 642 गेंद तक चले टेस्ट इतिहास के सबसे छोटे मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया. दो मैच की श्रृंखला में 12 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे बुमराह ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘‘इस मैदान का हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रहेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़