इस खिलाड़ी ने बेइमानी से कमाया था नाम, वर्ल्डकप खेलने के बाद कर रहा बस ड्राइवर का काम

सोशल मीडिया पर एक श्रीलंकाई गेंदबाज की तस्वीर वायरल हो रही है और वो ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर का काम करता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2021, 07:12 PM IST
  • वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ बेइमानी करते पकड़े गये थे रणदीव
  • सूरज रणदीव और दिलशान पर हुई थी कार्रवाई
इस खिलाड़ी ने बेइमानी से कमाया था नाम, वर्ल्डकप खेलने के बाद कर रहा बस ड्राइवर का काम

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. उसके कई खिलाड़ी अब क्रिकेट छेड़कर दूसरे कामों में लग गये हैं जबकि इनमें अभी पर्याप्त क्रिकेट बची हुई है. सोशल मीडिया पर एक श्रीलंकाई गेंदबाज की तस्वीर वायरल हो रही है और वो ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर का काम करता है. 

वीरेंद्र सहवाग के साथ बेइमानी करते पकड़े गये थे

आपको बता दें कि श्रीलंका के स्पिनर रहे सूरज रणदीव उस समय चर्चा में आए थे जब उन्हें जानबूझकर नो बॉल फेकते पकड़ा गया था. दरअसल सूरज रणदीव ने वीरेंद्र सहवाग का शतक पूरा न होने देने के लिये दिलशान के कहने पर नो बॉल फेंकी थी. भारत को जीत के लिये एक रन की जरूरत थी और सहवाग 99 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. अगर सहवाग वो एक रन बना लेते तो उनका शतक पूरा हो जाता. 

ऐसे में दिलशान ने साजिश रचते हुए रणदीव को जानबूझकर नो बॉल फेंकने की सलाह दी और उन्होंने वही किया. हालांकि सहवाग ने नो बाल पर भी छक्का जड़ दिया था लेकिन नो बॉल होने के कारण अंपायरों ने भारत को विजयी घोषित कर दिया और उनका छक्का रनों में नहीं जोड़ा गया. सहवाग 99 रन पर नॉटआउट रहे. 

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया में दम दिखा चुके इस युवा खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में खेली धमाकेदार पारी

सूरज रणदीव और दिलशान पर हुई थी कार्रवाई

गौरतलब है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सूरज रणदीव को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया था, जबकि तिलकरत्ने दिलशान पर जुर्माना लगाया गया था. सूरज रणदीव ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट खेले हैं और उनके नाम 43 विकेट हैं. वनडे फॉर्मेट में उनके प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने 31 मैच खेले और 36 विकेट हासिल किये. 

2011 विश्वकप के फाइनल में मिला था मौका

वीरेंद्र सहवाग के साथ उस चीटिंग से सूरज रणदीव पूरी दुनिया में बदनाम हो गये. हालांकि उन्हें इसके बाद अचानक 2011 वर्ल्डकप के फाइनल में टीम में शामिल कर लिया गया लेकिन वे एक क्रिकेटर के रूप में सफल नहीं हुए और आज ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर का करने को विवश हैं. 

आपको बता दें कि 2011 विश्‍व कप में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सदस्‍य सूरज रणदीव अब अपना पेट पालने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर बस चला रहे हैं. सूरज के अलावा श्रीलंका और जिंबाब्‍वे के पूर्व क्रिकेट चिंतका नमस्‍ते और वाडिंगटन वायेंगा ऑस्‍ट्रेलिया में जा बसे हैं और मेलबर्न में फ्रेंच-आधारित कंपनी ट्रांसदेव में बस ड्राइवर का काम कर रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़