CWG 2022: अपना सबकुछ देकर भी हारे श्रीहरि नटराज, 100 मीटर बैकस्ट्रोक में हार के बाद टूटे

Srihari Nataraj At Commonwealth Games 2022: भारत के शीर्ष तैराक श्रीहरि नटराज राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक में शनिवार को सातवें स्थान पर रहे. नटराज शुरुआती 50 मीटर स्प्लिट में पांचवें स्थान पर थे लेकिन स्पर्धा के आखिरी चरण में वह सातवें स्थान पर खिसक गये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 02:40 PM IST
  • पहले 50 मीटर में पांचवे पायदान पर थे नटराज
  • बेस्ट प्रदर्शन को दोहराते तो जीत जाते गोल्ड मेडल
CWG 2022: अपना सबकुछ देकर भी हारे श्रीहरि नटराज, 100 मीटर बैकस्ट्रोक में हार के बाद टूटे

India at Commonwealth Games: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन के खेलों का आगाज हो चुका है जहां पर भारतीय दल के खिलाड़ी देश के लिये पदकों की संख्या को बढ़ाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. इस बीच भारत के शीर्ष तैराक श्रीहरि नटराज को राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक प्रतिस्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा और वो सातवें स्थान पर रहे. 

पहले 50 मीटर में पांचवे पायदान पर थे नटराज

श्रीहरि नटराज शुरुआती 50 मीटर स्प्लिट में पांचवें स्थान पर थे लेकिन स्पर्धा के आखिरी चरण में वह सातवें स्थान पर खिसक गये. उन्होंने 54.31 सेकंड का समय लिया जो उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कम है. इस 21 साल के तैराक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53.77 सेकंड है और अगर वह इस प्रदर्शन को दोहरा पाते तो स्वर्ण पदक जीत जाते. 

राष्ट्रमंडल खेलों में तैराकी की मुख्य स्पर्धाओं में भारत ने अभी तक एक भी पदक नहीं जीता है. पैरा तैराकी में हालांकि प्रशांत करमार ने 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का इकलौता पदक जीता है. 

बेस्ट प्रदर्शन को दोहराते तो जीत जाते गोल्ड मेडल 

नटराज ने स्पर्धा के बाद अपने प्रदर्शन पर निराशा जताई और टूटे हुए दिल के साथ कहा, ‘मैं अभी पूरी तरह से थक गया हूं. मैंने इस स्पर्धा में अपना सब कुछ दिया लेकिन इतना ही कर सका. मुझे कुछ और स्पर्धाओं में चुनौती पेश करनी है और मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि फिर ऐसा न हो.’ 

गौरतलब है कि नटराज ने 54.55 सेकेंड के समय के साथ सातवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. अब वो 50मीटर बैकस्ट्रॉक इवेंट के फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करते नजर आयेंगे.

इसे भी पढ़ें- IND vs ZIM: फॉर्म में लौटना ही नहीं चाहते विराट कोहली, चयनकर्ताओं के गेमप्लान पर फेरा पानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़