IND vs SA: टेस्ट सीरीज में कैसे इतिहास रच सकती है टीम इंडिया, दिग्गज ने बताया 'सीक्रेट प्लान'

गावस्कर ने बताया कि भारत के पास अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो हर जगह खेलकर आ रहे हैं. इसलिए, मुझे उम्मीद है कि वे इन दो टेस्ट मैचों में बहुत सारे रन बनाएंगे. सिर्फ इसलिए नहीं कि उनके पास बहुत प्रतिभा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 03:45 PM IST
  • साउथ अफ्रीका के साथ भारत की टेस्ट सीरीज
  • गावस्कर ने कहा- भारत के पास अनुभवी खिलाड़ी
IND vs SA: टेस्ट सीरीज में कैसे इतिहास रच सकती है टीम इंडिया, दिग्गज ने बताया 'सीक्रेट प्लान'

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर सुनील गावस्कर का कहना है कि भारतीय टीम के पास प्रोटियाज गेंदबाजों की तुलना में अनुभवी बल्लेबाज हैं.
वनडे में प्रोटियाज पर 2-1 से जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम में कई वरिष्ठ खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद भारतीय टीम के पास प्रोटियाज गेंदबाजों की तुलना में अनुभवी बल्लेबाज हैं.

जानें क्या बोले सुनील गावस्कर
गावस्कर ने बताया, "वे अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो हर जगह खेलकर आ रहे हैं. इसलिए, मुझे उम्मीद है कि वे इन दो टेस्ट मैचों में बहुत सारे रन बनाएंगे. सिर्फ इसलिए नहीं कि उनके पास बहुत प्रतिभा है. बल्कि इस बार, मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण उतना मजबूत नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि एनरिक जैसे स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति और कैगिसो रबाडा की संभावित कमी मेजबान टीम को नुकसान पहुंचा सकती है.

कहा- अफ्रीका के पास कम अनुभवी गेंदबाज
गावस्कर ने कहा, "एनरिक, रबाडा और एनगिडी की संभावित अनुपस्थिति के साथ दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण में अनुभव कम नजर आ रहा है. मैं क्लास की कमी नहीं कह रहा हूं. मुझे लगता है कि ये दोनों बल्लेबाज (रोहित-विराट) बहुत सारे रन बनाएंगे और भारतीय टीम एक मजबूत स्कोर बनाएगी. टेस्ट सीरीज से पहले गावस्कर ने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की मानसिक स्थिति पर भी चर्चा की. पूर्व बल्लेबाज ने सुझाव दिया कि रोहित टेस्ट मैचों में अपनी आक्रामक खेल शैली को बदलने पर विचार कर सकते हैं. भारतीय कप्तान ने 2023 वनडे विश्व कप में भारत की सर्वश्रेष्ठ शुरुआत की गारंटी के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया.

गावस्कर ने कहा, "सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण चुनौती अपनी मानसिक स्थिति को टेस्ट मैच की स्थिति में लाना होगा. वह एकदिवसीय प्रारूप में बल्लेबाजी कर रहे हैं, जहां उन्होंने फैसला किया था कि वह आक्रामक भूमिका निभाएंगे और अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करेंगे." "उन्हें टेस्ट क्रिकेट के लिए दृष्टिकोण पूरी तरह से बदलना होगा क्योंकि उन्हें पूरे दिन बल्लेबाजी के संदर्भ में सोचना होगा. यदि वह पूरे दिन बल्लेबाजी करते हैं, तो, वह दिन के अंत में 180 या 190 रन बनाकर नॉटआउट रहने में सक्षम होंगे और भारत 300 से अधिक होगा."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़