कोरोना के खिलाफ युद्ध में भारत की हो विजय, SRH ने दान की मोटी रकम

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मदद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आगे आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2021, 04:22 PM IST
  • IPL की फ्रेंचाइजी SRH ने दान किये 30 करोड़ रुपये
  • एक बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है SRH
कोरोना के खिलाफ युद्ध में भारत की हो विजय, SRH ने दान की मोटी रकम

नई दिल्ली: समूचा राष्ट्र इस समय कोरोना के खिलाफ पूरी एकजुटता के साथ जंग लड़ रहा है. कोरोना की दूसरी लहर बेहद भयावह और बेकाबू है. हर रोज 4 हजार मरीज अपनी जान गवां रहे हैं. इस बीच हर क्षेत्र के लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं.

IPL की फ्रेंचाइजी SRH ने दान किये 30 करोड़ रुपये

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मदद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आगे आई है. सनराइजर्स पर मालिकाना हक रखने वाली सन टीवी नेटवर्क ने 30 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है. इस धनराशि से कोरोना मरीजों को दवाई, ऑक्सीजन और बेड उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी.

एक बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है SRH

सनराइजर्स हैदराबाद इससे पहले 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर आईपीएल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है. कोरोना के खिलाफ भारत सरकार के अभियान में मदद करते हुए फ्रेंचाइजी ने कहा कि इस धनराशि का उपयोग भारत के विभिन्न राज्यों में चलाए जा रहे कई अभियानों पर किया जाएगा, जिसमें भारत सरकार और राज्य सरकार के कार्यक्रमों में दान और एनजीओ के साथ मिलकर ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयां और बेड की संख्या बढ़ाने पर काम होगा.

ये भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ ने बताया, इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में कैसा प्रदर्शन करेगी विराट की सेना?

कई आईपीएल टीमें कर चुकी हैं दान

राजस्थान रॉयल्स ने कोविड-19 से लड़ाई में भारत के लोगों की मदद के लिए 7.5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया. खिलाड़ियों के साथ ही टीम के मालिक और टीम प्रबंधन ने फंड जुटाने का काम किया है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी कोरोना पीड़ितों की मदद की है और धनराशि दान की है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़